जबलपुर

सड़के तालाब में तब्दील, पलट रहे वाहन, बच्चे नहीं जा पा रहे स्कूल ..Roads turned into ponds

 

जिम्मेदारों से उम्मीदों की रहवासियों को आस

भूकंप कॉलोनी से रू द्राक्ष पार्क के पास की सड़क का हाल-बेहाल

 

एक दिन की बारिश में नगर निगम के दावों की खुली पोल

 

ddddf 1

जबलपुर,यशभारत। अभी तो जबलपुर में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हुआ ही नहीं हैं सिर्फ एक दिन ही बारिश कुछ देर तक हुई और सड़क पर घुटनों-घुटनों तक पानी भर गया। क्षेत्रीय रहवासी अपने-अपने बच्चों को स्कूल नहीं ले जा पा रहे हैं। बुजुर्ग अपने घरों में कैद होने मजबूर हो गए हैं। सड़क पर पड़ी गीली मिट्टी से दोपहिया वाहन स्लिप होकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। जी हां.. ये नजारा महाराणा प्रताप वार्ड नंबर 16 स्थित भूकंप कॉलोनी से रूद्राक्ष पार्क के पास की सड़क और चंदन कॉलोनी का है जिसने नगर निगम प्रशासन के तमाम दावों की पोल खोल कर रख दी है। उधर लोगों ने ठेकेदार सुनील सिंह पर आरोप लगाया है कि उन्होनें सीवर लाइन खुदा के दौरान पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं की जिसका खामियाजा उन्हें अब भुगतना पड़ रहा है। यशभारत के कैमरे में पूरी तस्वीरें कैद हुईं जो कि चौंकाने वाली रहीं। तस्वीरों में साफ था कि सड़क तालाब के रूप में तब्दील हो चुकी है। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन, नगर निगम प्रशासन के आला अधिकारियों ने शिकायत करते हुए मांग की है कि जलभराव की समस्या को दूर किया जाए और उन्हें राहत दी जाए।

ठेकेदार ने नहीं की जलनिकासी की व्यवस्था
इस संबंध में स्थानीय रहवासी शुभम साहू, भैरव बड़गैयां, शैलेंद्र सोनू बड़गैंयां, संतोष , यशवंत सिंह राजपूत, मलखान पटैल ने यशभारत को बताया कि भूकंप कॉलोनी से रूद्राक्ष पार्क की सड़क का सीवर लाइन का कार्य करवा रहे ठेकेदार सुनील सिंह की लापरवाही और नगर निगम के उदासीन रवैये के कारण अब निकलना दूभर हो गया है। सड़कों पर पानी घुटनों-घुटनों तक भरा है, बच्चों को स्कूल ले जाने में परेशानियां हो रहीं हैं। इसके साथ ही रहवासियों ने बताया कि इस रोड से भूकंप कॉलोनी , महावीर नगर परसवाड़ा, शांति नगर, दुर्गा नगर , न्यू लाल बाबा श्याम नगर के हजारों लोग निकलते हैं। लोगों की माने तो ठेकेदार सुनील सिंह ने सीवर लाइन के कारण सड़क तो खोद दी लेकिन यहां पानी की निकासी के लिए कोई व्यवस्था नहीं की जिसका खामियाजा अब उन्हें भुगतना पड़ रहा है।

चंदन कॉलोनी में लोक निर्माण मंत्री पहुंचे
गढ़ा वार्ड की चंदन कॉलोनी के जलभराव वाले क्षेत्रों लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने पैदल भ्रमण किया । उन्होंने मौके पर ही नगर निगम के अधिकारियों को बुलाकर स्थानीय नागरिकों को जलभराव की स्थिति से फौरन राहत दिलाने और समस्या का स्थायी समाधान करने के निर्देश दिये । उन्होंने स्थानीय निवासियों से भी चर्चा की और उनकी इस समस्या को स्थायी रूप से निराकृत करने का आश्वासन दिया ।
००००००००००००००००००

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button