इंदौरग्वालियरजबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

इंडिगो की फ्लाइट में पैसेंजर ने पायलट को पीटा, :उड़ान में रही देरी से नाराज था, लोग बोले- नो फ्लाई लिस्ट में डाल दें

इंडिगो विमान में पायलट के साथ बदसलूकी का एक मामला सामने आया है। उड़ान में देरी से नाराज एक पैसेंजर ने पायलट को थप्पड़ मार दिया। मारपीट का एक वीडियों अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ये मामला कब का है और ये कौन सी फ्लाइट थी, ये बात कन्फर्म नहीं हुई है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

ये पूरा मामला उस वक्त हुआ, जब पायलट विमान में देरी के संबंध में जानकारी दे रहे थे। इससे एक पैसेंजर गुस्सा हो गया और पायलट के साथ मारपीट करने लगा। बताया जा रहा है कि न केवल फ्लाइट के टेकऑफ में देरी हो रही थी, बल्कि इसको लेकर कोई अनाउंसमेंट भी नहीं किया जा रहा था।

एक्स पर लोग बोले- नो फ्लाई लिस्ट में डाल दें
पायलट के साथ मारपीट का वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर्स ने बदसलूकी करने वाले पैंसेजर को नो-फ्लाई सूची में डालने को कहा। यूजर ने लिखा कि पायलट या केबिन क्रू को देरी से क्या लेना-देना है? वे बस अपना काम कर रहे थे। इस आदमी को गिरफ्तार करें और उसे नो-फ्लाई लिस्ट में डाल दें। उसकी फोटो पब्लिश करें ताकि लोगों को सार्वजनिक रूप से उसके बुरे स्वभाव के बारे में पता चले।

नाराज पैंसेजर (पीली हूडी पहने हुए) की क्रू से बहस भी हुई। इसके बाद एक अन्य पैसेंजर ने उसे सीट पर बैठाया।
नाराज पैंसेजर (पीली हूडी पहने हुए) की क्रू से बहस भी हुई। इसके बाद एक अन्य पैसेंजर ने उसे सीट पर बैठाया।

पायलट की अदला-बदली के चलते डिले हुई फ्लाइट
उड़ानों में फ्लाइट्स ड्यूटी टाइम लिमिटेशंस (FDTL) का नियम लागू होता है यानी एक तय वक्त के बाद पायलटों को फ्लाइट उड़ाने की इजाजत नहीं होती। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पायलट की अदला-बदली के चलते इंडिगो की उड़ान कई घंटे लेट हुई थी।

एवरेज डिले टाइम 50 मिनट तक बढ़ा
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली एयरपोर्ट से सोमवार 15 जनवरी 110 उड़ानों में देरी हुई। वहीं, 79 उड़ानें रद्द कर दी गईं। इसके कारण अब उड़ानों में देरी का एवरेज टाइम भी अब 50 मिनट तक पहुंच गया है।

खराब मौसम बन रहा देरी का कारण
रविवार, 14 जनवरी को भी दिल्ली एयरपोर्ट पर आने और जाने वाली कई उड़ानों में देरी हुई। इसके वजह उत्तर भारत में कोहरा और खराब मौसम को बताया गया। इंडिगो, स्पाइसजेट और विस्तारा जैसी प्रमुख एयरलाइनों ने भी जानकारी साझा कि हैं कि दिल्ली और कोलकाता में चल रहें खराब मौसम की वजह से उड़ानें प्रभावित हो सकती है।

4/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button