जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

मेडीकल डीन ने आचार संहिता किया उल्लघंन, जिला निर्वाचन अधिकारी ने कमिश्नर से कहा कार्रवाई करें

स्कूल आॅफ एक्सीलेंस में भर्ती का विज्ञापन निकालने का मामला

जबलपुर, यशभारत। नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल अस्पताल-काॅलेज की डीन द्वारा आचार संहिता का उल्लघंन करने का मामला सामने आया है। डीन ने आचार संहिता लागू होने के बाद स्कूल आॅफ एक्सीलंेस में रिक्त पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया। जिसकी शिकायत जिला निर्वाचन कार्यालय को भेजी गई थी। शिकायत का आधार और सबूत मिलने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने संभागायुक्त को कार्रवाई के लिए लिखा है।
जानकारी के अनुसार जिला निर्वाचन कार्यालय में एक शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें कहा गया था कि मेडिकल डीन द्वारा आचार संहिता प्रभावी रूप से लागू होने के बाबजूद स्कूल आॅफ एक्सीलेंस में रिक्त पदों की पूर्ति के लिए विज्ञापन जारी कर दिया। शिकायत के आधार जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा जांच कराई गई तो मामला सही पाया गया जिसके बाद डीन के खिलाफ जांच के लिए जबलपुर कमिश्नर को लिखा गया है।

बैनर पोस्टर हटाने की कार्रवाई लगातार जारी
जिला निर्वाचन कार्यालय के निर्देशोें के तहत अधिकारी-कर्मचारी वर्ग लगातार राजनीतिक बैनर-पोस्टर हटाने की कार्रवाई कर रहा है। अभी तक शासकीय दीवार या जमीन से 2 हजार 385 सामग्रियों को हटाया और मिटाया जा चुका है। बात करें पब्लिक प्रापर्टी से तो 2099 सामग्रियों को हटाने की कार्रवाई हो चुकी है। इसी तरह प्राइवेट प्रापर्टी से भी 2250 ऐसी सामग्रियों को हटाया गया है जो आचार संहिता का उल्लघंन कर रहे थे।

4 लाख 80 हजार की शराब और 30 लाख नगद जप्त
आदर्श आचार संहिता में किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति न बने इसके लिए जिला निर्वाचन कार्यालय सहित अन्य विभागों का स्टाफ पूरी मुस्तैदी से काम कर रहा है। पुलिस ने अभी तक 30 लाख रूपए नगद और 4 लाख 80 हजार की जप्त की है। इसके अलावा एक करोड़ से ज्यादा की सामग्रियां जप्त की जा चुकी है।

26 नाके जहां से परिंदा भी पर नहीं मार सकता
शांति पूर्ण तरीके से लोकसभा चुनाव मतदान प्रक्रिया पूरी हो इसके लिए पुलिस प्रशासन पूरी तत्परता से काम कर रहा है। जबलपुर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में 26 नोक स्थापित किए गए हैं जहां की सुरक्षा ऐसी है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता। मतलब शहर से बाहर जाने और अंदर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर पैनी नजर रखी जा रही है।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button