छत्तीसगढ़देश

 लोकसभा चुनाव के बीच कर्मचारियों के लिए सरकार की ओर आया बड़ा अपडेट, जानिए क्या है नया अपडेट 

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

 लोकसभा चुनाव के बीच कर्मचारियों के लिए सरकार की ओर आया बड़ा अपडेट, जानिए क्या है नया अपडेट इआपको बता दे की यदि आप भी सरकारी कर्चमारी हो तो किस्मत चमक गई है। सरकार ने एरियर का पैसा अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया गया है, छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने केंद्रीय कर्मचारियों के खाते में भेजा है, जिसका फायदा बड़ी संख्या में परिवारों को मिल रहा है।
05 02 2023 da hike news 23319799
लोकसभा चुनाव के बीच कर्मचारियों के लिए सरकार की ओर आया बड़ा अपडेट, जानिए क्या है नया अपडेट

बता दे की सरकार की तरफ से दिशा-निर्देश जारी होने के बाद वित्त विभाग ने कर्मचारियों और अधिकारियो सातवें वेतनमान की आखिरी किस्त का करीब 500 करोड़ रूपए का भुगतान कर दिया गया है। इससे कर्मचारियों की रकम अकाउंट में आई है, जो महंगाई में किसी बूस्टर डोज की तरह साबित हो रही है।

यह भी पढ़े :-कटनी में पकड़ा गया आईपीएल सट्टा, माधवनगर पुलिस की कार्यवाही :   पुलिस कप्तान का एक्शन, 237 से अधिक  फोर्स से कराई  कॉम्बिंग गश्त

जानिए कितना पैसा मिलना संभव

सरकार द्वारा कर्मचारियों के लिए एरियर का भुगतान के बाद हर किसी के मन में सवाल है कि कितनी रकम का फायदा मिलेगा। हर कर्मचारियों को औसतन 10 से 15 हजार रुपये के बीच मिलने संभव माने जा रहे हैं। कर्मचार‍ियों को म‍िलने वाली यह क‍िस्त अप्रैल से जून तक 2017 तक की है।

जानिए कबसे लागू किया गया वेतन आयोग

छत्तीसगढ़ में सातवां वेतन आयोग 1 जनवरी 2016 को लागू किया गया था, जिसके बाद से कर्मचारियों की सैलरी में में इजाफा होता चला गया। वैसे इसे लेकर घोषणा बाद में हुई ती। 1 जनवरी 2016 से 30 जून 2017 तक के एर‍ियर को 18 क‍िस्तों में सरकार ने देने की बात कही गई थी।

यह भी पढ़े :-Toyota Urban अब Mahindra का भूत उतारने आई अब toyota की लक्झरी कार, 28 Km का माइलेज के साथ देखे अब कीमत

अब बकाया भुगतान कुछ किस्तों दिया जा रहा है। वैसे भी केंद्र सरकार की ओर से कोव‍िड महामारी के चलते केंद्रीय कर्मचार‍ियों का डीए हाइक रोकने का काम किया था। मार्च महीने में राज्य के सीएम विष्णु देव साय ने डीए में 4 फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया था। इसे सरकार की तरफ से आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मंजूरी दी गई। जिसमे राज्य में कर्मचार‍ियों का डीए बढ़कर 50 फीसदी हो गया था।

यह भी पढ़े :- PM Kisan 2024: सरकार इस दिन डालेंगी करोड़ो किसानो के खाते में 17वी किस्त, जाने देखे पढ़े अपडेट 

Rate this post

yash bharat

Author -अपने 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, पॉलिटिक्स, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ज्योतिष जैसी बीटों पर काम किया है और टाइम्सबुल में वो ज्योतिष और धर्म पर लिख रही है।

Related Articles

Back to top button