जबलपुरमध्य प्रदेश

JABALPUR NEWS- कांग्रेस कार्यालय में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा ऐसा करना था तो ऐलान करके आते: प्रचारक ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने नहीं की तोड़फोड़

जबलपुर,यशभारत। कर्नाटक चुनाव में कांग्रेसी के एजेंडे में बजरंग दल को बैन करने की बात का विरोध गुरूवार को शहर में देखा गया जहां आक्रोशित बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बल्देवबाग स्थित कांग्रेस के कार्यालय में घुसकर जमकर तोड़फोड़ कर दी। और यहां लगे कांग्रेस के बैनर-पोस्टर फाड़ दिए।

3

इस दौरान कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष दिनेश यादव ने तोड़फोड़ के मामले पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को आड़ेहाथ लेते हुए कहा कि इस तरह की गुंडागर्दी करनी थी तो ऐलान करके आते फिर देखते क्या होता। उधर बजरंग दल के प्रचारक सुमित सिंह ठाकुर ने कहा कि हम केवल सांकितिक धरना दे रहे थे । हमारे किसी भी कार्यकर्ता ने तोड़फोड़ नहीं की है। बल्कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भगवा वस्त्र पहनकर तोड़फोड़ की है। इसकी शिकायत पुलिस में करके जांच की मांग की जाएगी। हंगामे-तोड़फोड़ के बाद कोतवाली सीएसपी प्रभात शुक्ला पुलिस बल के साथ कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और बजरंग दल के कार्यकर्ता तोड़फोड़ करके जा चुके थे। पूरी तोड़फोड़ की घटना के फुटेज भी सामने आए हैं।

4

बजरंगियों का ये था कहना…
बजरंग दल के सुमित सिंह ठाकुर विभाग प्रचारक ने कहा है कि कांग्रेस के बाप में भी दम नहीं है कि वो बजरंग दल को बैन करा सके। तो वहीं ेजिला संयोजक सचिन कनौजिया ने कहा कि कर्नाटक में बजरंग दल को आतंकियों से जुड़े रहने वाला संगठन कहा गया है। जो कि सरासर गलत है। इस पर कांग्रेसियेंा द्वारा दिया गया बयान कि बजरंग दल को बैन कर देंगे। इसका पूरा बजरंग दल विरोध करता है।

कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़ की सूचना मिलते ही मौके पर विधायक तरूण भनोट, विनय सक्सेना, लखन घनघोरिया, कांग्रेस नेता सौरभ नाटी शर्मा, एनएसयूआई के विजय रजक, युवा कांग्रेस के रिजवान अली कोटी, पूर्व कांग्रेस नगर अध्यक्ष दिनेश यादव, पार्षद अयोध्या तिवारी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसियों की भीड़ जमा हो गई। पूरे कांग्रेसी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के साथ बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए नजर आए।

कांग्रेस विधायकों ने जिला प्रशासन पर साधा निशाना
विधायक विनय सक्सेना ने कहा कि 4 दिन पहले शहर में धारा 144 लागू की गई थी फिर गुरूवार को कैसे कांग्रेस कार्यालय में बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता हथियार लेकर घुस आए। वहीं विधायक लखन घनघोरिया ने कहा है कि कांग्रेस हमेशा से अहिंसा के रास्ते पर चली है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा शहर का अमन-चैन बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा की गई तोड़फोड़ की इस घटना ने कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ताओं के आत्मसम्मान से खिलवाड़ किया है। जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कांग्रेसियों ने कोतवाली पुलिस थाना पहुंचकर घेराव कर दिया

बजरंग दल के कायकर्ताओं द्वारा की गई कांग्रेस कार्यालय में तोड़फोड़ के बाद बड़ी संख्या में आक्रोशित कांग्रेसियों ने कोतवाली पुलिस थाना पहुंचकर घेराव कर दिया और जिला व पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद-मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए उग्र प्रदर्शन किया। उधर पुलिस बल कांग्रेसियों की भीड़ को संभालने में जुटा रहा। जानकारी के अनुसार कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ताओं के साथ तोड़फोड़ करने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोतवाली पुलिस थाना में कार्यवाही की मांग को लेकर एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे हैं।

 

1 2

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button