जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

कार लेने की सोच रहे हो तो देर न करें किआ के शोरूम में जाए, गाड़ी हो रही महंगी, 1 अप्रैल से बढ़े हुए दामों पर मिलेगी

नई दिल्ली एजेंसी। कार मैन्युफैक्चरर किआ इंडिया ने 21 मार्च अपने सभी व्हीकल्स के दाम 3ः तक बढ़ाने का ऐलान किया है। बढ़े हुए दाम 1 अप्रैल 2024 से प्रभावी होंगे। कमोडिटी लागत और सप्लाई चेन से जुड़ी इनपुट में बढ़ोतरी के चलते कंपनी ने यह फैसला लिया है।

किआ ने इस साल पहली बार कीमतों में बदलाव किया है। बढ़ी हुई कीमतों के लागू हो जाने के बाद कंपनी की सबसे फेमस कार सेल्टोस की कीमत करीब ₹32,697 तक बढ़ सकती है। वहीं, सोनेट की कीमत में ₹23,970 और कैरेंस की कीमत में ₹31,347 की बढ़ोतरी हो सकती है।

मार्केटिंग हेड बोले- कीमतें बढ़ाने को मजबूर
प्राइस हाइक के ऐलान के बाद किआ इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग के नेशनल हेड हरदीप सिंह बराड़ ने कहा, श्हम लगातार अपने ग्राहकों को प्रीमियम और टेक्नोलॉजिकली एडवांस प्रोडक्ट देने का प्रयास करते हैं।

हालांकि, कमोडिटी की कीमतों, एक्सचेंज रेट और इनपुट कॉस्ट बढ़ने के चलते हम कारों की कीमतें बढ़ाने को मजबूर हैं। बढ़ी हुई कीमतों का एक बड़ हिस्सा कंपनी प्रोडक्शन में खर्च करती है। जिससे ग्राहक बिना अपनी जेब पर बोझ डाले चलाते रहें।श्

11.60 लाख कारें बेच चुकी है किआ
कंपनी के मुताबिक, अभी तक कंपनी ने 11.60 लाख कारें बेची है। कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में सेल्टोस है। यहां इसकी टोटल 6 लाख 13 हजार यूनिट बिक चुकी हैं। दूसरे नंबर पर सोनेट की 3 लाख 95 हजार और कैरेंस की 1 लाख 59 हजार कारें भारतीय और विदेशी मार्केट में बिक चुकी हैं।

फरवरी में कंपनी ने 20,353 कारें बेची
थ्।क्। की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने पिछले महीने यानी फरवरी 2024 में 20,353 कारें बेची हैं। यह भारत में बेची गई टोटल कारों का 6.17ः है। कंपनी ने पिछले साल यानी फरवरी 2023 में 20,141 करें बेची थी, तब कंपनी की टोटल कार सेल में 6.86ः की हिस्सेदारी थी।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button