देश

उत्तर भारत में कोहरे का कहर, कम विजिबलिटी के चलते 25 ट्रेनें लेट, फ्लाइट भी प्रभावित

नई दिल्ली, एजेंसी। उत्तर भारत में ठंड के साथ-साथ कोहरे के कहर से जहां जीवन प्रभावित हुआ है। बुधवार को कई जगह विजिबिलिटी कम और कई जगह जीरो रही। कोहरे की सबसे ज्यादा मार ट्रेनों और फ्लाइट पर पड़ी, इस वजह से दिल्ली की ओर आने वाली ट्रेनें छह घंटे तक की देरी से चल रहीं हैं, खबर लिखे जाने तक 25 ट्रेनों के देरी से चलने की सूचना मिली। वहीं, आईजीआई एयरपोर्ट पर 100 से ज्यादा फ्लाइट भी प्रभावित हैं।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

एयरलाइंस कंपनियों ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है। रेलवे के अनुसार घने कोहरे की वजह विजिबिलिटी कम हो गयी है कि इस वजह से ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं। दिल्ली आ तमाम ट्रेनें ढाई घंटे से लेकर साढ़े घंटे तक विलंब से चल रही हैं। रेलवे के अनुसार मंगलवार को करीब 14 ट्रेनें प्रभावित हुई थीं। ट्रेनें आठ घंटे तक देरी से दिल्ली पहुंची थीं। घने कोहरे की वजह से 100 से ज्यादा फ्लाइट प्रभावित हैं, कई उड़ानों में काफी देरी हुई और कुछ का मार्ग बदलना पड़ा। इनमें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शामिल रहीं। कोहरे की वजह से पायलटों को चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। एयरलाइंस कंपनियों ने यात्रियों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button