Hero HF Deluxe: हीरो मोटोकॉर्प की देश के टू व्हीलर मार्केट में मौजूद कम्यूटर बाइक काफी पॉपुलर है। हीरो एचएफ डीलक्स कंपनी की एक पॉपुलर कम्यूटर बाइक है। जिसे कंपनी ने बहुत ही आकर्षक लुक में डिज़ाइन किया है। इसके निर्माण में कंपनी ने बजट सेगमेंट ग्राहकों की जरूरत का काफी ख्याल रखा है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में कई आधुनिक फीचर्स के साथ ही अधिक माइलेज ऑफर किया है।

इसके इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें बहुत ही दमदार इंजन लगाया है। जो ज्यादा पावर के साथ ही पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक को बाजार में कंपनी ने 60,760 रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर उतारा है। आपको भी अगर बाइक की जरूरत है और आप कम बजट में एक बेस्ट माइलेज बाइक की तलाश कर रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप हीरो एचएफ डीलक्स बाइक के बारे में जान सकते हैं।

Hero HF Deluxe के इंजन और पावरट्रेन की जानकारी
हीरो एचएफ डीलक्स बाइक में कंपनी ने एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया है। यह इंजन 97.2 सीसी का है और 7.9 bhp की अधिकतम पावर के साथ ही 8.05 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी अपनी इस बाइक में 83 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज उपलब्ध करा रही है।

Hero HF Deluxe के एडवांस फीचर्स
बेहतर और आरामदायक राइड के लिए इस बाइक में कंपनी टेलीस्कोपिक फ्रंट फोकर्स और रियर में ड्यूल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्सॉर्बेर ऑफर कर रही है। इसके ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें आपको ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन देखने को मिल जाता है। कंपनी ने हीरो एचएफ डीलक्स (Hero HF Deluxe) बाइक को 9 कलर ऑप्शन्स क्रमशः नेक्सस ब्लू, कैनवस ब्लैक, ब्लैक विद स्पोर्ट्स रेड, हैवी ग्रे विद ब्लैक, कैंडी ब्लेज़िंग रेड, ब्लैक विद पर्पल, गोल्ड, हैवी ग्रे विद ग्रीन और टेक्नो ब्लू देखने को मिल जाते हैं।

Also Read:JABALPUR NEWS- बिना सर्विस रोड के प्रारंभ हो गया 900 मीटर फ्लाईओवर का विस्तारीकरण,पाइल लोड टेस्टिंग व पाइल इंटीग्रिटी टेस्ट को लेकर अभी भी उठ रहे सवाल!

2.7/5 - (3 votes)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button