जबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

शहर पहुंचा असम का साईकिल राइडर: धरती और सेहत को बचाने का भारत के राज्यों में दे रहे हैं संदेश

यशभारत से चर्चा के दौरान कहा...मेरा सपना था जो अब पूरा हो रहा है......

Untitled 1

जबलपुर,यशभारत। पर्यावरण सुरक्षा व संरक्षण के साथ बेहतर सेहत का संदेश लेकर भारत के 28 स्टेट में साईकिल से यात्रा करने वाला अनुपम नामक युवक जबलपुर पहुंचा। जिसे देखने काफी लोगों का जनसमूह एकत्रित हो गया। यशभारत से चर्चा के दौरान असम के नागांव निवासी अनुपम दास उर्फ द अनु भाई ने बताया कि उन्होनें विगत 1 अगस्त 2023 को असम से अपनी साईकिल यात्रा शुरू की थी। अभी तक वे वेस्ट बंगाल, झारखंड, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, तेलंगाना, उड़ीसा, केरला, गोवा, महाराष्ट्र, आंध्रा में सेव अर्थ एंड सेव हेल्थ का संदेश दे चुके हैं। बीती रात उनकी साईकिल यात्रा जबलपुर पहुंची है। अनुपम के अनुसार जबलपुर में कुछ देर रूकने के बाद वे साईकिल से गुजरात ,राजस्थान ,हरियाणा, पंजाब , जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लेह लददाक, उत्तराखंड, यूपी, बिहार होते हुए वापस अपने घर असम जाएंगे।

Untitled 2 2


साईकिल यात्रा अंतिम पड़ाव पर
जबलपुर पहुंचे द साईकिल राइडर अनुपम उर्फ द अनु भाई ने यशभारत को बताया कि साईकिल चलाने से एक तो सड़क पर प्रदूषण नहीं होता है और दूसरा खुद की सेहत अच्छी बनी रहती है। अनुपम का कहना है कि उनका ये सपना था कि वे भारत के सभी राज्यों में साईकिल यात्रा निकालें। इसलिए पृथ्वी को बचाने और खुद की सेहत अच्छी बनाए रखने उन्होनें अपनी साईकिल यात्रा पूरे भारत वर्ष से होते हुए निकालने का फैसला लिया था जो कि अब अंतिम पड़ाव पर है।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button