इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

छिंदवाड़ा में बोलेरो चढ़ाकर ASI की हत्या: आरोपी का अपराध अक्षम्य, सख्त से सख्त कार्रवाई होगी: मुख्यमंत्री

छिंदवाड़ा में गुरुवार सुबह बदमाश ने मध्यप्रदेश पुलिस के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) पर बोलेरो चढ़ा दी। अस्पताल में उनकी मौत हो गई। बदमाश पेट्रोल पंप से बिना पैसे दिए भाग रहा था। पुलिस ने चेकपॉइंट लगाकर उसे पकड़ना चाहा। ASI ने बोलेरो के सामने आकर रुकने को कहा, लेकिन आरोपी स्पीड कम करने की जगह बोलेरो चढ़ाते हुए ले गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

ASI नरेश शर्मा (52) छिंदवाड़ा जिले के माहुलझिर थाने में तैनात थे। SP विनायक वर्मा के मुताबिक, ASI को डायल-100 के जरिए सूचना मिली थी कि बोलेरो ड्राइवर परासिया में न्यूटन पेट्रोल पंप से डीजल भरवाकर बिना पैसे दिए भाग रहा है। पंप पर भी उसने किसी को चोट पहुंचाई है।

थाने के सामने ASI चेकपॉइंट लगाकर बोलेरो को रोकने के लिए खड़े हो गए। चेकपॉइंट देखते ही आरोपी ड्राइवर ने बोलेरो की स्पीड बढ़ा दी। ASI को रौंदते हुए भाग निकला। बाद में पुलिस ने उसे 60 किलोमीटर दूर से पकड़ा। इधर, गंभीर हालत में ASI को जिला अस्पताल लाया गया। यहां उनकी मौत हो गई।ASI नरसिंहपुर जिले के सिंगपुर गांव के रहने वाले थे। डेढ़ साल पहले छिंदवाड़ा तबादला हुआ था। उनका एक बेटा और बेटी है।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने छिंदवाड़ा जिले में हृदय विदारक घटना में दायित्वों का निर्वहन करते हुए मध्‍यप्रदेश पुलिस के जांबाज एएसआई नरेश शर्मा के दु:खद निधन पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि श्री शर्मा का निधन पीड़ादायक है। मैं परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि वीर पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा दिया जाएगा और राज्य सरकार उनके परिवार को श्रद्धा निधि के रूप में 1 करोड़ रूपए की राशि प्रदान करेगी। इसके साथ ही स्‍व. श्री शर्मा के परिवार के एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि इस घटना के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में इस तरह का अक्षम्य अपराध करने वाले किसी भी आरोपी को नहीं बख्शा जाएगा। ऐसे अपराधों में लिप्त व्यक्ति क्षमा के योग्य नहीं हो सकते। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

3.7/5 - (3 votes)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button