इंदौरग्वालियरजबलपुरदेशमध्य प्रदेशराज्य

एयर इंडिया का प्लेन हादसे का शिकार पुणे एयरपोर्ट के रनवे पर हुई घटना, 180 पैसेंजर्स की जान बाल बाल बची

पुणे, एजेंसी। एयर इंडिया के प्लेन के हादसाग्रस्त होने की खबर सामने आई है। घटना बीते दिन पुणे एयरपोर्ट की है। 180 पैसेंजर्स की जान बची तो एयरपोर्ट अधिकारियों, पायलटों और क्रू मेंबर्स की जान में जान आई। पैसेंजर्स, पायलट और क्रू मेंबर्स सुरक्षित बताए जा रहे हैं, लेकिन प्लेन डैमेज हुआ है। एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने घटनाक्रम की जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया का प्लेन लैंडिंग के समय रनवे पर टग ट्रैक्टर से टकरा गया था। टक्कर लगते ही जोरदार झटका लगा, जिससे पैसेंजर्स में हडक़ंप मच गया, लेकिन वे सुरक्षित हैं। वहीं प्लेन की आगे का हिस्सा और लैंडिंग गियर के पास वाला टायर क्षतिग्रस्त हुआ है। कड़ी सुरक्षा के बीच एहतियात के साथ पैसेंजर्स को प्लेन से उतारा गया। इसके बाद प्लेन को मरम्मत के लिए वर्कशॉप में भेज दिया गया।
कल फैली थी फ्लाइट में बम होने की अफवाह
बता दें कि बीते दिन एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की अफवाह फैली थी। हालांकि बम और डॉग स्कवाड की चेकिंग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला था, लेकिन अफवाह फैलने से एयरपोर्ट अधिकारियों, पैसेंजर्स और क्रू मेंबर्स में हडक़ंप जरूर मच गया था। एयर इंडिया की फ्लाइट गुजरात के वडोदरा के लिए टेकऑफ करने वाली थी। एक पैसेंजर को प्लेन को टॉयलेट में एक टिशू पेपर मिला, जिस पर बड़े-बड़े अक्षरों में बम लिखा हुआ था।
पैसेंजर ने वह टिशू पेपर प्लेन के क्रू मेंबर्स को दिया और उसके बाद प्लेन का टेकऑफ डिले कर दिया गया। पैसेंजर्स को प्लेन से उतारकर पूरे जहाज और यात्रियों के सामान की चेकिंग की गई। पुलिस और एयरपोर्ट अधिकारियों ने संतुष्टि होने के बाद ही प्लेन को टेकऑफ करने की अनुमति दी। वहीं एयरपोर्ट अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज करके अफवाह फैलाने वाले की तलाश शुरू कर दी है।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button