देश

कश्मीर के राजौरी में एनकाउंटर, 2 जवान शहीद:अफसर समेत 4 जवान घायल, आतंकवादियों ने मुठभेड़ के दौरान धमाका किया

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुक्रवार सुबह से चल रही मुठभेड़ में सेना के 2 जवान शहीद हो गए। एक अफसर समेत 4 जवान घायल हैं।

मुठभेड़ सुबह 10:30 बजे शुरू हुई। सूत्रों के मुताबिक, सेना ने कई आतंकवादियों को इस इलाके में घेर रखा है। ये वही आतंकी हैं, जिन्होंने पुंछ में सेना के ट्रक पर अटैक किया था। दोनों ओर से फायरिंग हो रही है। इसी दौरान आतंकवादियों ने ब्लास्ट किया, जिसमें आर्मी जवान शहीद हो गए।

अनंतनाग में यह तस्वीर गुरुवार सुबह ली गई। यहां हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों ढेर कर दिया था।
अनंतनाग में यह तस्वीर गुरुवार सुबह ली गई। यहां हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों ढेर कर दिया था।

72 घंटे में 4 एनकाउंटर हुए

1. राजौरी: कंडी इलाके में शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। सूत्रों के मुताबिक, यहां कई आतंकवादियों के होने की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी। बताया जा रहा है कि ये वही आतंकी है, जिन्होंने पुंछ में आर्मी ट्रक पर हमला किया था। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए थे।

2. अनंतनाग: जिले के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों ने गुरुवार शाम को सुरक्षा बलों पर फायरिंग की थी। इस हमले में एक सुरक्षाकर्मी को हलकी चोट आई थी, जिसे हॉस्पिटल भेजा गया था। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली थी। ग्रुप ने एक पोस्ट में कहा है- सीनियर अधिकारी समेत कई जवान हमले में घायल हुए हैं। कश्मीर टाइगर्स ऐसे ही और हमलों की प्लानिंग कर रहा है।

3. बारामूला: यहां गुरुवार सुबह वनिगम पायीन क्रेरी इलाके में सुरक्षा बलों ने लश्कर के 2 आतंकियों को ढेर दिया था। उन्हें इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद वहां सर्च ऑपरेशन चलाया गया। आतंकियों ने फायरिंग की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी।

4. माछिल: जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने एक जॉइंट ऑपरेशन के दौरान बुधवार को भी माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था। इस ऑपरेशन में भी दो आतंकवादियों को ढेर किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button