जबलपुर

Budget meeting of Municipal Corporation House,. महापौर-नेता प्रतिपक्ष ने एक-दूसरे पर कसे तंज

 

Untitled 2 copy

नगर निगम सदन की बजट बैठक ,

दूसरे दिन भी जारी रही सदन की बजट बैठक में गहमा-गहमी

 

Untitled 3 copy 1

जबलपुर,यशभारत। बुधवार सुबह 11 बजकर 22 मिनिट पर नगर निगम परिसर स्थित पं. भवानी प्रसाद तिवारी सभाकक्ष में सदन की बैठक बुधवार को फिर से शुरू हुई। बैठक की शुरूआत में निगम अध्यक्ष रिंकू विज ने सभी से आग्रह किया कि शहरहित में वे सुझाव दें।

गत दिवस स्थगित की गई सदन की बजट बैठक जब आज देाबारा शुरू हुई तो सबसे पहले महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने नेता प्रतिपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने सदन की मर्यादा तोड़ी है। साथ ही उन्होनें कहा कि कमलेश अग्रवाल जब तक नेता प्रतिपक्ष थे तब तक कभी भी सदन की बजट बैठक स्थगित नहीं करनी पड़ी लेकिन आपके कार्यकाल में ये नौबत आ गई। इस दौरान महापौर ने ये भी कहा कि आपका घर तो खुद कांच का है और आप दूसरे के घर पर पत्थर मार रहे हो। इसलिए विपक्ष सदन को अखाड़ा न बनाकर शहरहित में सुझाव दे और सदन की बैठक में मर्यादा का ध्यान रखें।

जिम्मेदारी एमआईसी की भी थी..
कचरे की बात पर महापौर ने बैठक में कहा कि शहर के किसी कोने में अगर कचरा नहीं उठता है तो क्या उसकी जिम्मेदारी सिर्फ मेरी है, ये जिम्मेदारी एमआईसी सदस्य, अधिकारी और पार्षदों तीनों की है।

हम लोग उस पार्टी के हैं जो दुश्मन का भी गलत नहीं करते: नेता प्रतिपक्ष

महापौर द्वारा गत दिवस अगरबत्ती लगाने की गई बात पर भड़के नेता प्रतिपक्ष अमरीश मिश्रा ने बैठक में ये भी कहा कि हम लोग उस पार्टी के लोग हैं जो दुश्मन का भी गलत नहीं करते हैं। इस दौरान श्री मिश्रा ने ये भी कहा कि महापौर अधिकारियों का बचाव कर रहे हैं और वो जान लें कि अधिकारी किसी के नहीं होते। साथ ही नेता प्रतिपक्ष अमरीश ने महापौर से सवाल किया कि क्या शहर के संकट को देखते हुए क्या अधिकारियों की जिम्मेदारी नहंी बनती थी पार्षदों के पास फोन लगाकर जानकारी लेेने की। इस पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल ने कहा कि पिछले डेढ़ साल के आपके कार्यकाल में आपके पास कितने अधिकारियों ने फोन लगा दिया। इस तरह सदन बैठक में माहौल आज भी गरमाया रहा।

यशभारत को दिया गया बयान रहा चर्चा में
महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू को द्वारा यशभारत को दिया गया बयान कि विपक्ष के लोग भगवान को अगरबत्ती लगाकर मनाते हैं कि शहर में संकट आए…बुधवार को नगर निगम की सदन बैठक में चर्चा का विषय बना रहा। जिसका नेता प्रतिपक्ष अमरीश मिश्रा ने कड़ा विरोध किया और महापौर से नेता प्रतिपक्ष ने दो टूक कहा कि जब हमारे पार्षदों की कोई अधिकारी नहीं सुन रहे हों, जब शहर में जलसंकट व्याप्त हो, जब जगह जगह कचरा फैला हो तो जनता की आवाज उठाना हमारा नैतिक कर्त्तव्य हो जाता है। ऐसे में आप ऐसी बातें कहीं तो ये आपको शोभा नहीं देता। बैठक में नेता प्रतिपक्ष ने ये भी कहा कि महापौर को अपनी शब्द शैली सुधारने की जरूरत है।

जबलपुर की जनता से भाजपा को दिया है आशीर्वाद: कमलेश अग्रवाल
पूर्व नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल व भाजपा नेता कमलेश अग्रवाल ने नगर निगम की सदन बैठक में स्पष्ट कहा कि जब से भाजपा नगर निगम जबलपुर में आई है तभी से शहर विकास में चार चांद लगे हैं। इसके साथ ही उन्होनें कहा कि जबलपुर की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को आशीर्वाद दिया है कांग्रेस का सफाया करके, ये बात कांग्रेसियों को नहीं भूलनी चाहिए। गत दिवस सदन बैठक में महापौर के लिए विपक्ष द्वारा किए गए गलत शब्दों का भी कमलेश अग्रवाल ने विरोध किया।

मोबाइल में कैद की गई गंदगी को भी लाया गया सामने
शहर के खेरमाई सहित 6 वार्डों में पसरी गंदगी का वीडियो बनाकर अपने मोबाइल में पार्षद हीरा पहुंचे तो भाजपा पार्षद ने भी अपना मोबाइल निकाला और नगर निगम अध्यक्ष रिंकू विज से कहने लगे कि जिन वार्डों में गंदगी की बातें पार्षद महोदय कर रहे हैं वहां के सफाई अधिकारी को आप फोन लगाकर पूछिए कि सफाई हुई है कि नहीं। भाजपा पार्षद की माने तो वहां सफाई हो चुकी थी।

भारत माता मंदिर बनाने की उठी बात
सदन बैठक में सिविक सेंटर में भारत माता मंदिर कुछ इस तरह बनाने के विषय पर भी मंथन हुआ कि वहां जलप्लावन न हो। क्योंकि देश की 140 करोड़ जनता भारत माता को नमन करती है।

राजीव गांधी आवास योजना का नहीं मिल रहा लाभ…
राजीव गांधी आवास योजना का शहर में हितग्राहियों का किसी को लाभ नहीं मिल रहा है। कांग्रेस पार्षद ने आरोप लगाते हुए कहा कि लेमा गार्डन, रामपुर छापर के हितग्राहियों के पास जिम्मेदार अधिकारी नोटिस पहुंचा रहे हैं कि उन्होनें रुपए जमा किए हैं कि नहीं। अगर नहीं किए हैं तो योजना का लाभ देने वालों की सूची से उनका नाम हट जाएगा।

०००००००००००
००००००००००००

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button