जबलपुर

अग्निकांड से बचाव के लिए करें मॉक-ड्रिल

होटलों में किया जाए फायर सेफ्टी के सभी मापदंडों का पालन

 

होटलों में किया जाए फायर सेफ्टी के सभी मापदंडों का पालन

होटल संचालकों को दिए कलेक्टर ने निर्देश

 

जबलपुर,यशभारत। कम से कम 3 माह में एक बार अग्नि हादसे से बचाव के लिए मॉक ड्रिल करवाएं। फायर सेफ्टी के सभी मापदंडों का अनिवार्य रूप से पालन करें और साथ ही अग्रिशमन उपकरणों को दुरूस्त रखें। ये सभी निर्देश कलेक्टर दीपक सक्सेना ने कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित बैठक के दौरान होटल संचालकों को दिए। इस दौरान कलेक्टर ने होटल संचालकों से एक-एक करके उनके यहां मौजूद फायर सेफ्टी सिस्टम की भी जानकारी ली।

बैठक के रहे ये मुख्य ङ्क्षबदु
फायर अधीक्षक कुशाग्र ठाकुर ने यशभारत को बताया कि बैठक में फायर सेफ्टी उपकरणों को दुरूस्त रखने, फायर इंजीनियरों व फायर विभागों द्वारा समय-समय पर ऑडिट कराने, फायर एनओसी लेने संबंधी निर्देश कलेक्टर दीपक सक्सेना द्वारा होटल संचालकों को दिए गए हैं। कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक के दौरान कलेक्टर ने होटल संचालकों ने स्पष्ट कहा है कि अगर निर्देश देने के बाद भी फायर सेफ्टी उपकरणों में कोई होटल संचालक लापरवाही बरतता है तो फिर उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। अभी सिर्फ समझाईश दी जा रही है।

ये रहे मौजूद
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई बैठक में एसपी आदित्य प्रताप सिंह, नगर निगम आयुक्त प्रीति यादव, अपर कलेक्टर मिशा सिंह, एएसपी सोनाक्षी सक्सेना, समर वर्मा एवं सूर्यकांत शर्मा, प्रशिक्षु आईपीएस आदित्य पटले , सभी एसडीएम और सीएसपी , अग्निशमन प्राधिकारी नित्यानंद बाजपेयी, फायर अधीक्षक कुशाग्र ठाकुर, फायर असिस्टेंट नीलेश, फायर कन्सल्टेंट अमित शिवहरे मौजूद रहे।
०००००००००००००००
००००००००००००००००

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button