सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में जबलपुर शीर्ष दो जिलों में शामिल. जून माह की जारी हुई ग्रेडिंग.
जबलपुर – सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण के मामले में जबलपुर ने जून माह में भी बड़ी उपलब्धि प्राप्त की है । जबलपुर जिले ने सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के निराकरण में जून माह में प्रदेश में शीर्ष दो जिलों में स्थान हासिल किया है ।
पिछले पाँच माह से टॉप तीन जिलों में शामिल हो रहे जबलपुर जिले ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में लगातार दूसरी बार जून माह की ग्रेडिंग में भी ग्रुप ए के जिलों में स्थान बनाया है ।
सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में जून माह में प्रदेश के केवल दो जिले ही 80 से अधिक वेटेज स्कोर प्राप्त कर ग्रुप ए में स्थान बना सके हैं । इन दो जिलों में छिंदवाड़ा जिले के बाद जबलपुर दूसरे स्थान पर है ।
लोक सेवा प्रबंधन विभाग द्वारा सीएम हेल्प लाइन शिकायतों के निराकरण को लेकर आज जारी की गई जून माह की ग्रेडिंग में जबलपुर को कुल 80.95 वेटेज स्कोर प्राप्त हुआ है और अस्सी से अधिक वेटेज स्कोर हासिल करने पर इस जिले को ए रेटिंग हासिल हुई है । इसके पहले माह मई में जबलपुर को 81.11 वेटेज स्कोर प्राप्त हुआ था । जबकि माह अप्रैल में जबलपुर जिले का वेटेज स्कोर 79.51 था ।
कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में मिली इस उपलब्धि पर सभी विभागों के जिला अधिकारियों को बधाई दी है । जबलपुर जिले को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में मिली यह उपलब्धि कलेक्टर द्वारा की जा रही नियमित समीक्षा का नतीजा है । डॉ इलैयाराजा टी ने सभी विभागों में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के त्वरित और शिकायतकर्ता की संतुष्टि के साथ निराकरण के लिये विभाग स्तर पर नोडल अधिकारियों की नियुक्ति भी की है ।
जिला प्रबंधक लोक सेवा प्रबंधन चित्रांशु त्रिपाठी के अनुसार कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी के निर्देशानुसार सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों और उनके निराकरण की स्थिति का प्रतिदिन विभागवार फॉलोअप लिया जा रहा है ।