कटनीजबलपुरमध्य प्रदेश

मार्च तक सर्कुलेटिंग एरिया में पूरा हो निर्माण कार्य  :कटनी के तीनों स्टेशनों में चल रहे निर्माण कार्यों का डीआरएम ने लिया जायजा 

 

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

कटनी, यशभारत। करीब 70 करोड़ रूपए की लागत से कटनी के तीनों स्टेशनों में विकास कार्य कराए जा रहे हैं। कटनी जंक्शन, कटनी मुड़वारा और कटनी साऊथ में विकास कार्यों के लिए टेंडर प्रक्रिया भी पूर्ण कर ली गई है और निर्माण एजेंसी ने काम भी शुरू कर दिया है। तीनों स्टेशनों में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत चल रहे निर्माण कार्यों का शुक्रवार को मंडल रेल प्रबंधक जबलपुर विवेकशील ने कटनी पहुंचकर जायजा लिया। डीआरएम ने कटनी, मड़वारा व साउथ रेलवे स्टेशन में निर्माण कार्यों को देखा और समय-सीमा में कार्य पूरा करने के निर्देश निर्माण एजेंसी को दिए। निरीक्षण के दौरान यह बात सामने आई कि तीनों स्टेशनों पर ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्योंं में विलंब किया जा रहा है।

 

 

कुछ अन्य तकनीकी कारणों की वजह से भी लेटलतीफी हो रही है। किसी भी स्टेशन पर समयसीमा में कार्य हो पाना संभव नहीं है, जिसके चलते यह तय किया गया कि फसाड एरिया व सर्कुलेटिंग एरिया का कार्य मार्च माह में पूरा किया जाए। कटनी रेलवे स्टेशन के बाहर डीआरएम ने जीआरपी थाना भवन का भी जायजा लिया। इस दौरान सीनियर डीईएन अनिल अग्रवाल ने जीआरपी का नया भवन निर्माणाधीन होने की जानकारी दी। उन्होंने यह भी कहा कि जून माह तक नया भवन बना दिया जाएगा, जिसके बाद थाने को शिफ्ट किया जाएगा।

 

 

डीआरएम करीब ढाई घंटे तक तीनों स्टेशनों का भ्रमण करते रहे। डीआरएम के निरीक्षण के चलते कटनी स्टेशन के बाहर व सर्कुलेटिंग एरिया में व्यवस्थाएं दुरुस्त नजर आईं। स्टेशन के प्रवेश द्वार पर आटो चालकों का जमघट व नो-पार्किंग में वाहनों से कुछ समय के लिए यात्रियों को मुक्ति मिली। सर्कुलेटिंग एरिया में स्वच्छ नजर आया। आसामाजिक तत्वों का जमघट भी नदारद रहा। इस अवसर पर रेल यात्री उपयोगकर्ता सलाहकार के सदस्य मारूफ अहमद हनफी ने कटनी जंक्शन में यात्री सुविधाओं की तरफ डीआरएम का ध्यान आकर्षित कराया। जिस पर डीआरएम ने इन सुविधाओं को लेकर आवश्यक निर्देश रेल अधिकारियों को दिए।

Rate this post

Related Articles

Back to top button