कटनीमध्य प्रदेश

माधवनगर पुलिस ने पकड़े दो गांजा तस्कर, 6.7 किलोग्राम गांजा बरामद

जिले में बढ़ती जा रही गांजे की तस्करी

कटनी। कटनी जिले के माधव नगर थाना क्षेत्र में, पुलिस ने एक महत्वपूर्ण कार्रवाई में 6.7 किलोग्राम गांजा जब्त किया और दो संदिग्ध तस्करों को गिरफ्तार किया। यह कार्यवाही श्री अभिजीत रंजन पुलिस अधीक्षक कटनी के निर्देशन में और नगर पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष डेहरिया व श्रीमती ख्याति मिश्रा के मार्गदर्शन में निरीक्षक अनूप सिंह और उनकी टीम ने रात्रि गश्त के दौरान अंजाम दी।

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान किशन निषाद (पिता: इंदभान निषाद, उम्र 25 वर्ष) और राजकुमार कुशवाहा (पिता: मोतीलाल कुशवाहा, उम्र 20 वर्ष) के रूप में हुई है, जो इन्द्रानगर, थाना कुठला, कटनी के निवासी हैं।

Related Articles

घटना का विवरण:
रात्रि गश्त के दौरान, पुलिस टीम ने विकास किराना दुकान के सामने एक सुनसान स्थान पर दो संदिग्ध व्यक्तियों को छिपे हुए पाया। पूछताछ के दौरान, दोनों ने जबलपुर से आने की बात स्वीकार की। टीम ने एक राहगीर की मौजूदगी में उनकी प्लास्टिक की बोरियों की तलाशी ली। तलाशी में दोनों बोरियों में गांजा जैसा पदार्थ पाया गया। दोनों संदिग्धों ने बताया कि यह गांजा है, जिसे वे जबलपुर से लाए थे। मौके पर ही थाने को सूचना दी गई और विवेचना किट मंगवाई गई। गवाह और स्टाफ की मौजूदगी में गांजा की पहचान और तौल की गई। कुल 6 किलो 700 ग्राम गांजा बरामद किया गया, जिसकी अनुमानित कीमत 1,37,000 रुपये है।

कानूनी कार्यवाही:
दोनों आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20 के तहत गिरफ्तार किया गया। बरामद गांजा को सीलबंद कर आवश्यक पंचनामा तैयार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला गया। जांच में पाया गया कि किशन निषाद के खिलाफ चोरी के दो मामले, विस्फोटक पदार्थ के तहत एक मामला और गांजा सहित चार गंभीर मामले दर्ज हैं। राजकुमार कुशवाहा के खिलाफ चोरी के छह मामले, दो आर्म्स एक्ट के मामले और एक अवैध मादक पदार्थ तस्करी सहित कुल 10 गंभीर मामले दर्ज हैं।

इस सराहनीय कार्रवाई में निरीक्षक अनूप सिंह के साथ उप निरीक्षक गणेश विश्वकर्मा, नीरज दुबे, प्रधान आरक्षक सोमनाथ शर्मा, आरक्षक नंदन कुमार, रामचरण वर्मा, सुभाष यादव और महेश चौधरी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह कार्यवाही माधव नगर पुलिस की प्रतिबद्धता और सतर्कता का प्रमाण है, जिससे क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी पर प्रभावी अंकुश लगाने में सफलता प्राप्त हुई है।Screenshot 20240711 193912 WhatsApp

1/5 - (1 vote)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button