कटनी

जिले में कल से होगी एडल्ट बीसीजी वेक्सीनेशन अभियान की शुरुआत, 5 लाख लोगों को लगेंगे टीके

पूर्व सिविल सर्जन डॉ एस के शर्मा सबसे पहले लगवाएंगे टीका

कटनी, यश भारत। राज्य सरकार के निर्देश पर कटनी जिले में एडल्ट बीसीजी अभियान की शुरुआत कल 7 मार्च से होने जा रही है। इस अवसर पर जिला चिकित्सालय में सांसद वी डी शर्मा के मुख्य आतिथ्य में समारोह का आयोजन सुबह 11 बजे से किया गया है।

 

समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में विजयराघवगढ़ विधायक संजय पाठक, मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल, बहोरीबंद विधायक प्रणय पांडे, बड़वारा विधायक धीरेंद्र सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष सुनीता मेहरा, महापौर प्रीति सूरी, नगर निगम अध्यक्ष मनीष पाठक, कलेक्टर अवि प्रसाद, भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक सोनी एवं जिला पंचायत के सीईओ शिशिर गेमावत की उपस्थिति रहेगी। समारोह के उपरांत एडक्ट बीडीजी की रोकथाम के उद्देश्य को लेकर वेक्सिनेशन किया जाएगा।

 

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ राजेश केवट ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर पहला टीका जिला चिकित्सालय के पूर्व सिविल सर्जन डॉ एस के शर्मा को लगाया जाएगा। डॉ शर्मा ने पूर्व में जिला क्षय अधिकारी के पद पर कार्य करते हुए लगभग एक लाख मरीजों का उपचार किया था। इसी के साथ सर्जन डॉ एल एन खण्डेलवाल ने भी वेक्सीन लगवाने की सहमति प्रदान की है। जिला टीकाकरण अधिकारी ने बताया कि जिले में 5 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

 

11 मार्च से जिले की सभी आंगनवाड़ी केन्द्र में टीके लगाए जाएंगे। राज्य सरकार ने टीका लगवाने के लिए क्राइटेरिया भी तय किया है। बताया जाता है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भारत में 2030 तक टीबी को जड़ से समाप्त करने का लक्ष्य तय किया है।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button