कटनीजबलपुरमध्य प्रदेश

दो वाहनों से हो रहा था अवैध परिवहन, वसूला गया 27 हजार 551 रूपये जुर्माना

दूसरे जिलों से बिकने आ रही 134 क्विंटल धान प्रशासन ने की जब्त

कटनी, यशभारत। कटनी जिले में अन्य जिलों से शासन द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य पर बेचने के लिए लाई जाने वाली अवैध धान पर प्रशासन द्वारा लगतार कार्रवाई की जा रही है। कलेक्टर अवि प्रसाद के निर्देश पर धान उपार्जन में दलालों, बिचौलियों और व्यापारियों के कुत्सित मंसूबों पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है। कलेक्टर अवि प्रसाद ने जांच नाकों में कृषि उपज मंडी के उडऩदस्ता दल तैनात कर वन एवं खनिज जांच नाकों में कृषि उपज मंडी के उडऩदस्ता दल को बैठाकर वाहनों को रोकने और अवैध परिवहन पर नियंत्रण रखा जा सके।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

c14129a5 60a1 4137 96f2 14edd4fc6a81

कलेक्टर नेे उपार्जन समितियों को सख्त निर्देश है कि उपार्जन केन्द्रों मे केवल जिले के किसानों का ही धान समर्थन मूल्य पर खरीदी जाए। कलेक्टर अवि प्रसाद के निर्देश पर संयुक्त जांच नाकों में अवैध अनाज परिवहन और क्रय विक्रय के मामलों की निगरानी हेतु तैनात उडऩदस्ता दल द्वारा मझगवां रोड एवं पन्ना रोड हाईवे में वाहनो के निरीक्षण के दोरान अवैध परिवहन हो रही 134 क्विंटल धान के दो वाहन सहित जब्त करनें में बडी सफलता मिल सकी।

कृषि उपज मंडी समिति के मंडी सचिव राकेश कुमार पनिका के मार्गदर्शन में दोनों वाहन द्वारा कृषि उपज धान का अवैध परिवहन करते हुए पकडे पाये जाने पर दाण्डिक मंडी शुल्क, निराश्रित शुल्क एवं समझौता शुल्क के रूप में 27 हजार 551 रूपये की वसूली की जाकर कार्यालय में जमा कराई गई है।

कलेक्टर के निर्देश पर कृषि उपज मंडी सचिव राकेश कुमार पनिका ने कार्यवाही के दौरान मझगवां रोड एवं पन्ना रोड हाईवे में वाहनों के निरीक्षण के दौरान एक टे्रक्टर वाहन तथा एक अन्य वाहन क्रमांक एमपी 30 जीए 1033 की जांच के दौरान 134 क्विंटल धान का अवैध परिवहन पाया गया था। जांच दल में सहायक उप निरीक्षक संजय तिवारी, राजेन्द्र कुमार चौधरी, किशोर कुमार पनिका, उमेश यू, अमित केशरवानी, अजय कुमार पड़वार सहित सुधीर त्रिपाठी मौजूद रहे।

Rate this post

Related Articles

Back to top button