जबलपुरमध्य प्रदेश

गरीबों की गेहूं में मिलाए जा रहे पानी और मिट्टी की खुलने लगी कलई : वीडियो वायरल…. 

 

सागर यश भारत l रहली के चनौआ बुजुर्ग ग्राम के वेयर हाऊस में गरोबों को वितरित किया जाने वाले राशन में पानी और मिट्टी मिलने की हकीकत धीरे धीरे सामने आने लगी है।

 

बायरल बीडियो के माध्यम से वेयर हाउस में चल रहे फर्जीबाड़े की कलई खुलने लगी है।ग्राम विजयपुरा की राशन दुकान में चनौआ वेयर हाउस से भेजा गया गेहूं इस वेयर हाउस की कालाबाजारी की गवाही दे रहा है।गरीबों के राशन में मिलाबट करने के बहुचर्चित मामले की जांच कर दोषयो पर कार्यवाही करने का आश्वासन खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत दे चुके है।

अब देखना है कि विभागीय अधिकारी दोषियों के खिलाफ कब कार्यवाही करते है और क्या कार्यवाही करते।

गरीबो के कल्याण के लिए केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही सस्ते एवं मुफ्त राशन की योजना से संबंधित अधिकारी स्वयं का कल्याण करने में जुटे है इसका जीता जागता उदाहरण रहली के चनौआ बुजुर्ग के सरकारी वेयर हाउस से सामने आया है।विगत दिनों इस वेयर हाउस में गेहूं का वजन बढ़ाने के लिए गेंहू में पानी और मिट्टी मिलाने का वीडियो बायरल हुआ था।

 

बायरल बीडियो को पुराना बताकर इस मामले के दबाने का प्रयास किया जा रहा था लेकिन वेयर हाउस के फर्जीबाड़े की हकीकत विजयपुरा राशन दुकान से सामने आ गई है।मिलाबट के आरोपो से घिरे वेयर हाउस से विजयपुरा राशन दुकान को जो राशन भेज गया बह घुन लगा हुआ और मिलावटी है।राशन दुकान संचालक ने गेंहू मिलावट एवं घुन लगा होने की पुष्टि की है।हितग्राहियों ने भी इस घटिया गेहूं को लेने से इनकार कर दिया है।अब देखना है कि विभागीय अधिकारी फर्जीबाड़े के लिए जिम्मेदार एलटीसी कम्पनी के खिलाफ क्या कार्यवाही करते है।

वही ताज्जुब की बात ये है कि इस पूरे मामले में रहली एसडीएम को कुछ ज्यादा जानकारी नहीं है तो फिर किस प्रकार इन मिलावट करने वालों के ऊपर कार्यवाही होगी

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button