ग्वालियरजबलपुरमध्य प्रदेशराज्य

आदिवासी क्षेत्रों में हो मछली पालन और पौधारोपण तो होगा विकास….. पढ़े पूरी खबर

जिला पंचायत सीईओ चीनौर व करहिया क्षेत्र के भ्रमण पर पहुँचे 

ग्वालियर lवृक्षारोपण एवं विकास कार्यों को गति देने एवं ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के उद्देश्य से जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  विवेक कुमार  ग्रामीण अंचल के भ्रमण पर पहुँचे। उन्होंने चीनौर, करहिया, पुरा बनवार व निकोड़ी का भ्रमण किया।

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विवेक कुमार ने चीनौर के शासकीय महाविद्यालय में वृक्षारोपण कार्य व हाट बाजार का निरीक्षण किया। इसी तरह ग्राम करहिया में मियावाकी वनीकरण का जायजा लिया। साथ ही यहां की आदिवासी बस्ती में पेयजल व अन्य बुनियादी सुविधाओं की वस्तुस्थिति जानी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आदिवासी बहुल बस्ती की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए।

श्री विवेक कुमार ने पुरा बनवार के तालाब में मछली पालन व यहां किए जा रहे पौधरोपण का निरीक्षण किया। इस दौरान वे ग्राम पंचायत निकोड़ी की नर्सरी में पहुँचे और नर्सरी का संरक्षण व संवर्धन कर रहीं महिलाओं से चर्चा की। उन्होंने भरोसा दिलाया कि नर्सरी के विकास में जिला पंचायत से हर संभव सहयोग मिलेगा। भ्रमण के दौरान उन्होंने पौधरोपण भी किया।

इस अवसर पर जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी श्री वेदवृत व्यास, जनपद पंचायत सीईओ भितरवार व विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी उनके साथ थे।

 

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button