अध्यात्मइंदौरग्वालियरजबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

Today Rashifal आज 4 शुभ योगों में बीतेगा दिन, जानें ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति के अनुसार किसे मिलेंगी खुशियां-किसके हिस्से में आएंगे दुख?

आज 12 अप्रैल, बुधवार को वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि पूरे दिन रहेगी। बुधवार को मूल नक्षत्र दोपहर 12 बजे तक और इसके बाद पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र रात अंत तक रहेगा। बुधवार को पहले मूल नक्षत्र होने से ध्वज और उसके बाद पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र होने से श्रीवत्स नाम के 2 शुभ योग बनेंगे।

Also Read :- मात्र 7 लाख 65 हजार में मिल रहा है Hyundai Creta का चकाचक मॉडल, हाथ से न जाने दे ऐसा सुनहरा मौका

इसके अलावा परिघ और शिव नाम के 2 अन्य योग भी इस दिन रहेंगे। राहुकाल दोपहर 12:27 से 2:01 तक रहेगा।आज ग्रहों की स्थिति कुछ इस प्रकार रहेगी…चंद्रमा धनु राशि में, शुक्र वृषभ राशि में, बुध और राहु मेष राशि में, मंगल मिथुन राशि में, सूर्य और गुरु मीन राशि में, शनि कुंभ राशि में और केतु तुला राशि में रहेंगे आज चंद्रमा मूल नक्षत्र में रहेगा। जिससे ध्वज योग बन रहा है। इस शुभ योग के प्रभाव से कर्क राशि वालों के दिन की शुरुआत सुखद होगी। रुका हुआ पैसा मिलने के भी योग हैं। वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन अच्छा है।

Also Read :- 10000 Ka Loan on aadhar card, 10000 Ka Loan Kaise Le

बिजनेस में फायदा मिलेगा। मकर राशि के नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिल सकती है।आज परिघ नाम का अशुभ योग बनने से सिंह राशि के लोग नौकरी और बिजनेस में सावधान रहें। मेष और मीन राशि के लोग बिजनेस में नई शुरुआत करना चाहते हैं तो इसके लिए दिन ठीक नहीं है। बाकी राशियों के लिए दिन सामान्य रहेगा

OIP 1

आज 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- दिनभर व्यस्तता बनी रहेगी। सामाजिक या राजनीतिक गतिविधियों में आपका रुझान रहेगा। नजदीकी रिश्तेदार से चल रहे विवाद सुलझ सकते हैं।
नेगेटिव- पुरानी नकारात्मक बात हावी होने से आपके मनोबल में कमी आएगी। गैर जरूरी खर्चों पर रोक लगाएं। सेविंग पर ध्यान दें। भविष्य की योजनाएं बनाने के साथ उन पर काम करना भी जरूरी है।
व्यवसाय- बिजनेस में नया काम या योजना कामयाब नहीं रहेगी। बेहतर होगा मौजूदा गतिविधियों पर ध्यान दें। मेहनत ज्यादा और नतीजे कम मिलने जैसी स्थिति रहेगी। धैर्य से समय बीताएं।
लव- पति-पत्नी के बीच सामंजस्य रहेगा। घर में खुशहाली का माहौल रहेगा। लव पार्टनर से मुलाकात का मौका मिलेगा।
स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम और बुखार जैसी परेशानी हो सकती है। लापरवाही न करें। उचित इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

OIP

वृष – पॉजिटिव- कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी योग्यता और मेहनत से समस्या सुलझा लेंगे। किसी शुभचिंतक की प्रेरणा और आशीर्वाद से अपना लक्ष्य हासिल करने में सफल रहेंगे।
नेगेटिव- मनचाहे तरीके से काम न बनने पर धैर्य और शांति रखें। नकारात्मक इंसान से अपनी योजनाएं शेयर न करें। मुसीबत बढ़ सकती है। किसी की आर्थिक मदद करते समय बजट का ध्यान रखें।
व्यवसाय- पारिवारिक बिजनेस में तरक्की होगी। हर तरह की यात्रा स्थगित रखें। इनसे नुकसान होने की आशंका है। अपने काम और योजनाएं दूसरों से शेयर न करें। लोग फायदा उठा सकते हैं।
लव- परिवार की व्यवस्था बनाने में जीवनसाथी का पूरा सहयोग रहेगा। लव अफेयर्स के मामले में लकी रहेंगे।
स्वास्थ्य- एसिडिटी और गैस्ट्रिक समस्या हो सकती है। ज्यादा भारी और तला हुआ खाने से बचें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 8

Also Read :- 129 रुपये में 24 दिन फ्री कॉलिंग और डेटा, Prime Video भी मुफ्त

मिथुन – पॉजिटिव- दिन की शुरुआत अच्छी खबर से होगी। रिश्तेदारों और दोस्तों से मनोरंजन में समय बीतेगा। चिंता छोड़कर हल्के-फुल्के मूड में रहेंगे। युवा लोग अपने करियर को लेकर बहुत गंभीर रहेंगे।
नेगेटिव- पारिवारिक व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपना योगदान दें। पारिवारिक सदस्य की सेहत के कारण आपको कोई जरूरी काम रोकना पड़ सकता है। छोटी-मोटी नकारात्मक बातों पर ध्यान न देकर अपने ही कामों पर फोकस करें।
व्यवसाय- बिजनेस में अपने कामों पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। इस कारण कुछ रुकावटें आएंगी। समय की चाल जल्दी ही आपके अनुकूल होगी। भविष्य की योजनाओं को स्थगित रखते हुए मौजूदा कार्य प्रणाली पर ध्यान दें।
लव- पारिवारिक वातावरण सुखद और शांतिपूर्ण रहेगा। प्रेमी-प्रेमिका अपने संबंधों में अविश्वास की स्थिति न बनने दें।
स्वास्थ्य- आलस्य और लापरवाही की वजह से सुस्ती रहेगी। कुछ समय मनन और चिंतन में बीताएं।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 3

Also Read :- नए डैशिंग लुक में आ रही Honda की New Shine 100CC, तगड़े फीचर्स उड़ा देंगे Hero के होश, कम कीमत के साथ शानदार माइलेज से जीतेगी दिल

कर्क – पॉजिटिव- दिन की शुरुआत सुखद रहेगी। पूरी ऊर्जा के साथ अपने काम निपटाएंगे। सफल भी होंगे। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। धन संबंधी मामलों में नियमितता रहेगी।
नेगेटिव- ज्यादा सोचने से तनाव बढ़ सकता है। कोई बुरी खबर मिल सकती है। इसके लिए खुद को तैयार रखें। किसी के बहकावे में आकर गैर जरूरी खर्चे भी बढ़ सकते हैं।
व्यवसाय- कारोबार में बहुत ध्यान देने की जरूरत है। मीडिया और इंटरनेट के जरीये नई जानकारियां हासिल हो सकती हैं। इससे आप अपने बिजनेस को गति दे पाएंगे। रुका हुआ पैसा मिल सकता है।
लव- जीवनसाथी आपकी किसी बात से नाराज हो सकता है। संबंधों को खुशनुमा रखने के लिए उनके कामों में मदद करना और तोहफा देना उचित रहेगा।
स्वास्थ्य- जोखिम भरे कामों से दूरी रखें। व्हीकल का इस्तेमाल सावधानी से करें। चोट लगने की आशंका है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 7

सिंह – पॉजिटिव- घर की व्यवस्था बेहतर रखने में आपका खास योगदान रहेगा। आर्थिक गतिविधियों को व्यवस्थित करने के लिए समय अनुकूल है। इस वक्त निजी फैसले लेने जा रहे हैं तो देर न करें। आपके काम समय पर पूरे हो जाएंगे।
नेगेटिव- ये समय बहुत सावधानी से बीताने का है। कुछ लोग आपकी उदारता का गलत फायदा उठा सकते हैं। बेहतर होगा अपनी गतिविधियां सीक्रेट रखें। रिश्तेदारों के साथ पैसों के लेनदेन में सावधानी रखें। संबंध बिगड़ भी सकते हैं।
व्यवसाय- नौकरी और बिजनेस पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आपकी लापरवाही से कोई कर्मचारी ही फायदा उठा सकता है। सरकारी नौकरीपेशा लोग पब्लिक से डील करते वक्त अपनी मर्यादा का ध्यान रखें।
लव- जीवनसाथी और परिवार वालों की मदद से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। लव अफेयर्स मजबूत होंगे।
स्वास्थ्य- पुराना रोग दोबारा उठ सकता है। लापरवाही न करें और नियमित दवाइयां लें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कन्या – पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति बहुत अनुकूल है। दूसरों से मदद लेने की बजाय अपनी कार्यक्षमता और काबिलियत पर भरोसा करें। सफल होंगे। निवेश संबंधी गतिविधियों में भी व्यस्तता रहेगी।
नेगेटिव- अपने काम अन्य लोगों से बांटना सीखें। इससे आपका लोड कम होगा और आप अपने निजी कामों पर भी ध्यान दे पाएंगे। दिखावा न करें। इससे आपका नुकसान ही होगा।
व्यवसाय- बिजनेस के नजरिये से समय सामान्य रहेगा। प्रॉपर्टी डिलिंग से संबंधित बिजनेस में कुछ परेशानियां रहेंगी। नेटवर्किंग और सेल संबंधित बिजनेस में अच्छे मौके मिलेंगे।
लव- परिवार के लोगों में सामंजस्य और प्रेम रहेगा। प्रेम संबंधों में भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- सेहत संबंधी छोटी-मोटी दिक्कतें रहेंगी। लापरवाही के कारण ऐसा होगा। अपना ध्यान रखें और उचित इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

तुला – पॉजिटिव- मेहनत ज्यादा रहेगी लेकिन आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। किसी दोस्त साथ उपहारों का आदान-प्रदान भी होगा। बच्चों के कामों में मदद करने से उनको खुशी मिलेगी।
नेगेटिव- थोड़ी सी लापरवाही से बदनामी हो सकती है। सावधान रहें। किसी खास मुद्दे पर फैसला लेने से पहले परिवार वालों की राय लें।
व्यवसाय- बिजनेस में अपने से निचले कर्मचारी की वजह से दिक्कत हो सकती है। सभी लोगों के कामों पर ध्यान रखना जरूरी है। ऑफिस में किसी भी तरह की राजनीति से दूर रहे।
लव- दांपत्य संबंध अच्छे रहेंगे। अचानक किसी दोस्त से मुलाकात पुरानी यादें ताजा करेंगी।
स्वास्थ्य- सिर दर्द की समस्या रहेगी। गैस्ट्रिक परेशानी बढ़ाने वाली चीजें खाने से बचें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

वृश्चिक – पॉजिटिव- परिस्थितियां बहुत अनुकूल है। नामदार लोगों के साथ समय बीताने और सामाजिक कामों में हिस्सा लेने से आपका व्यक्तित्व और अच्छा होगा। एडमिशन या पढ़ाई को लेकर विद्यार्थियों की चिंता दूर होगी।
नेगेटिव- सावधान रहें। फाइनेंस संबंधी कामों में धोखा हो सकता है। दोस्त ही आपकी परेशानी की वजह बन सकते हैं। ये समय बहुत सावधानी और शांति से बीताने का है।
व्यवसाय- बिजनेस में फायदा मिलेगा। इसके अच्छे नतीजे मिलेंगे। प्रॉपर्टी संबंधी बिजनेस में बड़ी डील हो सकती है। लापरवाही से बिजनेस में नुकसान हो सकता है।
लव- वैवाहिक संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेम संबंधों को शादी में बदलने के लिए परिवार वालों की मंजूरी मिल सकती है।
स्वास्थ्य- नकारात्मक लोगों और हर तरह के नशे से दूर रहें। व्हीकल चलाते वक्त लापरवाही से चोट लग सकती है।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 5

धनु – पॉजिटिव- किस्मत का साथ मिल सकता है। जिससे किसी भी विपरीत परिस्थिति में आपका मनोबल और आत्मविश्वास बना रहेगा। पढ़ाई में स्टूडेंट्स की दिलचस्पी बढ़ेगी।
नेगेटिव- बच्चों की समस्याएं सुलझाने के लिए उनकी मदद करना जरूरी है। बातचीत में नकारात्मक शब्दों के इस्तेमाल से संबंध खराब हो सकते हैं। परेशान न हों। जल्दी ही स्थिति सामान्य हो जाएगी।
व्यवसाय- नौकरी और बिजनेस में कुछ उतार-चढ़ाव रहेंगे। बिजनेस की योजनाएं किसी से शेयर न करें। कोई आपकी योजनाओं का फायदा उठा सकता है। कामकाजी महिलाओं को अपने कामों में ज्यादा सफलता मिलेगी।
लव- पारिवारिक माहौल सुखद और खुशनुमा रहेगा। बच्चे के जन्म की खबर मिल सकती है।
स्वास्थ्य- पीठ में दर्द और खिंचाव जैसी समस्या होगी। बिजनेस पर ज्यादा ध्यान दें। खुद पर ज्यादा काम न लें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

मकर – पॉजिटिव- रोजमर्रा की थकान से राहत के लिए थोड़ा समय अपने इंटरेस्ट वाले कामों में बीताएं। इससे एनर्जेटिक महसूस करेंगे। थोड़ा समय एकांत या धार्मिक स्थान पर बिताना भी अच्छा रहेगा। युवा लोग अपने करियर को लेकर सावधान रहें।
नेगेटिव- निजी और पारिवारिक कामों में खुद को व्यस्त रखें। दूसरों के मामले में दखल देने से आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। गुस्सा या चिड़चिड़ापन आप पर हावी हो सकता है।
व्यवसाय- बिजनेस में पूरी ताकत और मेहनत से काम करें। नौकरी और बिजनेस में साथियों की सलाह आपके लिए बहुत अच्छी साबित होगी। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिल सकती है।
लव- शादीशुदा लोग घर की व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश करें। अपने लव पार्टनर के साथ मूवी या लंबी ड्राइव पर जाने का प्रोग्राम बनाएं।
स्वास्थ्य- घरेलू या निजी परेशानियों की वजह से मानसिक तनाव हो सकता है। ब्लड प्रेशर की जांच भी रोज करवाएं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

कुंभ – पॉजिटिव- किसी पार्टी में जाने का मौका मिलेगा। इससे नए लोगों से कॉन्टैक्ट बनेंगे। नजदीकी रिश्तेदार के घर धार्मिक आयोजन पर जाने का मौका मिलेगा। परिवार वालों से मुलाकात होने से खुशी मिलेगी।
नेगेटिव- फालतू घूमने और दोस्तों के साथ समय बीताने से नुकसान होने की आशंका है। अपने कामों पर ही ध्यान दें। आपका शक्की मिजाज परिवार की चिंता का कारण बन सकता है। बच्चों पर ज्यादा रोकटोक न करें।
व्यवसाय- बिजनेस में साथी से चल रहा मतभेद दूर होगा। प्रतिद्वंदियो से सावधान रहें। किसी पार्टी को उधार माल देना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोग किसी क्लाइंट की वजह से मुश्किल में पड़ सकते हैं।
लव- पुराने दोस्त के मिलने से यादें ताजा होंगी। पति-पत्नी के बीच तालमेल अच्छा रहेगा। लव पार्टनर की भावनाओं को आहत न होने दें।
स्वास्थ्य- सेहत को लेकर लापरवाही न करें। खांसी, जुकाम जैसी परेशानी से बचने के लिए आयुर्वेदिक इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 5

मीन – पॉजिटिव- संतान की उपलब्धि से खुशी मिलेगी। वित्तीय योजनाओं पर काम करने के लिए अच्छा समय है। भागदौड़ से राहत पाने के लिए खुद को थोड़ा वक्त दें।
नेगेटिव- पड़ोसी या दोस्तों से विवाद की स्थिति बन सकती है। बेहतर होगा अपने कामों में बिजी रहें। युवा लोग फालतू चिंताएं छोड़कर अपने करियर पर ध्यान दें।
व्यवसाय- बिजनेस में नई शुरुआत के लिए समय ठीक नहीं है। कुछ कानूनी और निवेश संबंधी जटिलताओं का सामना करना पड़ सकता है। सरकारी नौकरीपेशा लोग ज्यादा काम की वजह से तनाव में रहेंगे।
लव- घर का माहौल व्यवस्थित और शांतिपूर्ण रहेगा। प्रेम संबंधों में परिवार की मंजूरी मिलेगी और शादी की योजनाएं बनेंगी।
स्वास्थ्य- कसरत और योगा को अपने रूटीन में शामिल करें। इम्यून सिस्टम मजबूत रखने के लिए आयुर्वेदिक दवाएं लें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button