इंदौरग्वालियरजबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

खड़े ट्रक से टकराई वैन, 13 की मौत; महाराष्ट्र और राजस्थान में भी भीषण हादसों में 9 लोगों की गई जान

महाराष्ट्र के जालना जिले में  रात करीब 11 बजे हुए भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। यह दुर्घटना समृद्धि एक्सप्रेस वे पर कदावंची गांव के पास हुई। इस हादसे में दो कारों की टक्कर हुई, जिससे इनमें सवार 7 लोगों की जान गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए। उधर, कर्नाटक के हावेरी में ट्रक और कार की टक्कर में 13 लोग मारे गए। जबकि राजस्थान के सीकर जिले में दो वाहनों की भिड़ंत में एसयूवी सवार महिला और उसके नाती की जान चली गई।

1) महाराष्ट्र: टक्कर के दौरान कार से बाहर गिरे यात्री   
पुलिस के मुताबिक, नागपुर से मुंबई आ रही अर्टिगा कार को डीजल भरकर गलत साइड से आ रही स्विफ्ट कार ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि कार में बैठे यात्री सड़क किनारे जाकर गिर गए। हादसे की सूचना मिलने पर जालना पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन की मदद से कारों को हटाया। साथ ही घायलों को तुरंत जिला अस्पताल रेफर किया।

2) कर्नाटक: खड़े ट्रक से भिड़ी वैन, 17 में से 13 की मौत

  • कर्नाटक के हावेरी में ब्यादगी तालुक के गुंडेनहल्ली चौक पर शुक्रवार तड़के एक ट्रक और वैन की भिड़ंत में 13 लोगों की मौत हो गई, इनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं और चार अन्य लोग घायल हो गए। हादसा तड़के करीब पौने चार बजे हुआ, वैन नेशनल हाईवे 48 पर सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई।
  • मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। पुलिस ने बताया कि वैन में 17 लोग सवार थे, जिनमें से 11 लोगों की मौके पर मौत हो गई और दो अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। चार लोग जख्मी है, इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

3) राजस्थान: महिला समेत दो लोगों की गई जान

  • उधर, राजस्थान के सीकर जिले के नेछवा इलाके में शुक्रवार को सड़क हादसे में एक महिला और उसके नाती की मौत हो गई, जबकि 15 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि हादसे के वक्त दिल्ली निवासी सुमन देवी और उनके परिवार के सदस्य सालासर मंदिर से दर्शन कर लौट रहे थे। इसी दौरान उनकी एसयूवी सामने से आ रहे एक वाहन से टकरा गई।
  •  हादसे में सुमन देवी और उनके डेढ़ साल के नाती रेयांश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सुमन के पति रमेश कुमार और रेखा को गंभीर हालत में जयपुर रेफर किया गया। अन्य घायलों का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button