देशराज्य

Trafic Police News: दोपहिया वाहनो के लिए जरुरी खबर, जाने अब कैसे काटेगे चालान! 

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

Trafic Police News: दोपहिया वाहनो के लिए जरुरी खबर, जाने अब कैसे काटेगे चालान! जी हाँ अब जैसे-जैसे समय बदल रहा है, बहुत सी चीजजो में भी बदलाव किये गए हैं। ठीक इसी प्रकार अब ट्रैफिक नियमों में भी कई नियमो में बदलाव किये गए हैं और नए नियम जोड़ रहे हैं। हाल ही में एक और नया नियम आया है। इस नए नियम को जान आप भी हो जाओगे हैरान आइये जानते है इस नियम के बारे में,,

Trafic Police News: दोपहिया वाहनो के लिए जरुरी खबर, जाने अब कैसे काटेगे चालान!

download 2024 02 29T114026.942
Trafic Police News: दोपहिया वाहनो के लिए जरुरी खबर, जाने अब कैसे काटेगे चालान!

हम सभी जानते हैं कि हेलमेट न पहनना ट्रैफिक कानून के खिलाफ होता है। लेकिन अब सही तरीके से हेलमेट न पहनना भी नियम-कायदों के खिलाफ बताया जा रहा है। साथ ही आपका चालान भी कट सकता है।यदि इस नियम का पालन नहीं करते हैं तो आपको 1,000 से 2,000 रुपये तक का चालान भरना पड़ सकता है।

जानिए आपको हेलमेट कैसे पहना 

जब भी आप हेलमेट पहनते हो तो यह सुनिश्चित कर लें कि हेलमेट आपके सिर पर ठीक से फिट हो। साथ ही हेलमेट की स्ट्रिप्स लगाना न भूलें, कई लोग स्ट्रिप तो लगा लेते हैं लेकिन लॉक नहीं लगाते। अगर आपने स्ट्रिप पर लॉक नहीं लगाया है या स्ट्रिप का लॉक टूटा हुआ है तो भी आपको चालान भरना पड़ सकता है।

आईएसआई मार्क होना जरुरी 

आपको बता दें कि अगर आप कोई भी हेलमेट खरीदते हो तो उस पर आईएसआई मार्क भी जरुरी है। अगर ऐसा नहीं है तो आपको 1000 रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

यह भी पढ़े :- Kawasaki Bike 2024 : स्टाइलिश लुक में लड़को को दीवाना करेगी अब Kawasaki की ये बाइक, पॉवरफुल फीचर्स से Royal Enfield की छुट्टी 

Rate this post

yash bharat

Author -अपने 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, पॉलिटिक्स, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ज्योतिष जैसी बीटों पर काम किया है और टाइम्सबुल में वो ज्योतिष और धर्म पर लिख रही है।

Related Articles

Back to top button