इंदौरजबलपुरदेशमध्य प्रदेशराज्य

जैसलमेर में क्रैश हुआ तेजस, आबादी वाले इलाके में गिरा लड़ाकू विमान; लगी आग

राजस्थान के जैसलमेर में युद्धाभ्यास के बीच मंगलवार को हादसा हो गया। भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान तेजस दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि यह लड़ाकू विमान युद्धाभ्यास में शामिल था। गनीमत रही की पायलट विमान के गिरने से पहले निकलने में कामयाब रहे। हालांकि, समय पर पैराशूट नहीं खुलने की वलजह से एक पायलट जख्मी हैं।

वायु सेना की ओर से बयान जारी करके दुर्घटना के बारे में जानकारी दी गई है। वायुसेना की ओर से कहा गया, ‘भारतीय वायुसेना का एक तेजस विमान जैसलमेर में आज एक ऑपरेशनल ट्रेनिंग उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट सुरक्षित रूप से निकल गए। दुर्घटना की वजह का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का गठन किया गया है।’
जैसलमेर शहर के बीच जवाहर कॉलोनी के पास यह विमान आबादी के बीच आग का गोला बनकर गिरा। लड़ाकू विमान एक छात्रावास से भी टकराया। गनीमत रही कि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। विमान के गिरने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग को काबू किया गया। विमान के गिरते ही मौके पर भीड़ जुट गई। दूर तक धुएं का गुबार देखा गया।

‘भारत शक्ति’ देखने पहुंचे थे पीएम मोदी
यह हादसा ऐसे वक्त पर हुआ जब पीएम नरेंद्र मोदी भी युद्धाभ्यास ‘भारत शक्ति’ देखने के लिए मंगलवार को राजस्थान के पोकरण फायरिंग रेंज में पहुंचे थे। इस अभ्यास के दौरान तीनों सेनाओं के स्वदेश निर्मित रक्षा उपकरणों की शक्ति का प्रदर्शन किया गया।

5/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button