जबलपुर

सीओडी की फायरिंग रेंज में बमों के खोखों को किया जाएगा नष्ट

adfhjjj

खजरी खिरिया विस्फोट मामला

जबलपुर,यशभारत। खजरी खिरिया स्थित रजा मैटल कबाड़ के गोदाम से मिले बमों के खोखों को आज गौर बरेला स्थित सैंट्रल आर्डिनेंस डिपो में सतर्कता के साथ डिस्पोज किए जाने की तैयारी में सैन्य अधिकारी जुटे हुए हैं। माना जा रहा है कि बुधवार को सभी बमों के खोखों को डिस्पोज किया जाएगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीओडी की फायरिंग रेंज गौर बरेला में हैं जहां एक्सपर्ट्स की एक टीम द्वारा बरनू टैंक के पास कबाड़ गोदाम से जप्त किए गए बमों के खोखों को नष्ट किया जाएगा। जानकारों की माने तो बमों में इस्तेमाल होने वाला बारूद हाई एक्सप्लोसिव कैटेगरी का होता है इसलिए अधिकारी एक्सपटर््स की सहायता से डिस्पोज की कार्रवाई आज करने जा रहे हैं।

पिछले दो दिन से लगातार जप्त हो रहे हैं बमों के खोखे
जानकारी के अनुसार पिछले दो दिन से लगातार सीओडी के अधिकारियों की टीम खजरी खिरिया स्थित शमीम के कबाड़ के गोदाम में पहुंचकर बमों के खोखों को जप्त कर अपने साथ ले जाने की कार्रवाई में जुटी थी। दो दिनों में टीम ने पुलिस की मौजूदगी में करीब 1100 बमों के खोखे और 30 एमएम बम के करीब 300 बम जप्त किए थे। इन सभी बमों को निष्क्रिय कराने की प्रक्रिया अब सैन्य अधिकारियों द्वारा की जाएगी।

शमीम से दूर है पुलिस
विदित हो कि विगत 25 अप्रैल को अधारताल खजरी खिरिया स्थित कबाड़ के गोदाम में भीषण विस्फोट हुआ था जिसमें दो मजदूरों की मौत की पुष्टि प्रशासन द्वारा की गई थी। हादसे का मुखिया मोहम्मद शमीम अभी भी पुलिस गिरफ्त से दूर है जबकि उसके बेटे फहीम और बिजनेस पार्टनर सुल्तान अली को अधारताल पुलिस ने पहले गिरफ्तार कर लिया था। और अब ये दोनों जेल में हैं।

सप्ताह के अंत तक पूरा होगा ऑपरेशन
नागरिक प्रशासन जबलपुर के अनुरोध पर, मुख्यालय मध्य भारत क्षेत्र ने सीओडी जबलपुर को रजा मेटल इंडस्ट्रीज के परिसर में बिखरे खतरनाक यूएक्सओ को हटाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
जानकारी के अनुसार लेफ्टिनेंट जनरल पीएस शेखावत, जीओसी, एमबी एरिया ने सीओडी ंजबलपुर को सभी यूएक्सओ को सुरक्षित रूप से ध्वस्त करने के निर्देश दिये। उसी के आधार पर मेजर जयदीप के नेतृत्व में सीओडी जबलपुर की एक टीम कार्रवाई में जुटी हुई है। पूरा ऑपरेशन सप्ताह के अंत तक पूरा होने की संभावना है, जहां सीओडी की टीम ने विशेषज्ञों की  देखरेख में भरी मात्रा में अनएक्स्प्लोडेड  ऑर्डनेन्स  को ध्वस्त किया जाएगा।

००००००००००००
००००००००००००

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button