देश

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में  20 जुलाई को आयोजित होगा रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव

मंडला | मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में  20 जुलाई को  जबलपुर के नेताजी सुभाषचंन्द्र बोस कल्चरल एण्ड रिसर्च सेंटर में रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन की तैयारियों के संबंध में आयोजित संभाग स्तरीय बैठक में कमिश्नर अभय वर्मा ने रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव 2024 की थीम के संबंध में विस्तार से जानकारी दी तथा संभाग में औद्योगिक विकास की संभावनाएं, आवश्यकता, तैयारियों, कार्ययोजना के संबंध में विभिन्न तथ्यों पर गंभीरता से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये। वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से संपन्न हुई इस बैठक में कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना सहित संभाग के सभी जिलों के कलेक्टर उपस्थित रहे।

 

कमिश्नर श्री वर्मा ने कहा कि उद्योगपतियों के साथ बैठक आयोजित करें तथा उन्हें रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव के संबंध में जानकारी देते हुए उनकी सक्रिय सहभागिता कराने का प्रयास करें। कॉनक्लेव का व्यापक प्रचार-प्रसार करें। कॉनक्लेव में भाग लेने के लिए निवेशकों को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए प्रेरित करें। संभाग आयुक्त ने आयोजन की रूपरेखा तथा कार्यक्रम स्थल पर लगने वाली प्रदर्शनी के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. सलोनी सिडाना ने जिले में उद्योगों की स्थापना तथा औद्योगिक क्षेत्रों के विकास के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

 

आगामी 20 जुलाई 2024 को आयोजित होने वाले इस रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव में डिफेंस, मिनरल्स, एग्रीकल्चर, टेक्सटाइल, एग्रोफूड सहित विभिन्न उद्योगों को बढ़ावा देने एवं उनके उत्थान के लिए महत्वपूर्ण प्रयास किया जायेगा। इस कॉनक्लेव में देशभर की प्रख्यात औद्यौगिक इकाईयों के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button