जबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

पीएम का आगमन कल, सागर-हरदा के कार्यक्रम में होंगे शामिल

जबलपुर, यशभारत। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल जबलपुर आगमन हो सकता है। वे यहां डुमना पहंुचकर सागर और हरदा के लिए प्रस्थान करेंगे। पीएम श्री मोदी सागर और हरदा में राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है।

पीएम नरेंद्र मोदी कल 24 अप्रैल को सागर आयेंगे: नरयावली विधानसभा के ग्राम बड़तूमा में करेंगे चुनावी जनसभा को संबोधित :

मंत्री गोविंद राजपूत ने पार्टी नेताओं के साथ कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

सागर यश भारत (संभागीय ब्यूरो) / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल बुधवार 24 अप्रैल को सागर आयेंगे। वे लोकसभा क्षेत्र में नरयावली के बढ़तूमा में बीजेपी प्रत्याशी लता वानखेड़े के पक्ष में चुनावी आमसभा को संबोधित करेंगे। सभा के सफल आयोजन को लेकर कार्यक्रम प्रभारी व प्रदेश सरकार के मंत्री गोविंद राजपूत ने पार्टी पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर जरूरी निर्देश दिए।
प्रधानमंत्री कार्यक्रम के प्रभारी खाद्य मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने यश भारत को को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सागर संसदीय क्षेत्र में बुधवार 24 अप्रैल को दोप. 12 बजे आगमन हो रहा है। जनसभा की तैयारी हेतु 20 से अधिक समितियां गठित की गई है। समिति सदस्यगण दिन-रात तैयारियों में लगे हुए है। कार्यकर्ता एवं समस्त जनप्रतिनिधि घर-घर जाकर पीले चावल देकर मतदाताओं को आमंत्रित कर रहे है।
पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह, विधायक शैलेंद्र जैन, इंजी.प्रदीप लारिया, जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, लोक सभा संयोजक प्रभुदयाल पटेल, लोकसभा सह संयोजक श्याम तिवारी, महापौर संगीता तिवारी नगर निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार, पूर्व विधायक पारुल साहू मौजूद रहे।

संत रविदास मंदिर क्षेत्र में होगी सभा
कार्यक्रम प्रभारी मंत्री गोविंद राजपूत ने बताया है पीएम की जनसभा मकरोनिया नगरपालिका के ग्राम बड़तुमा में आयोजित की जा रही है। जिससे संपूर्ण संसदीय क्षेत्र में उत्साह का वातावरण तीव्रगति से बढ़ा है। आयोजन की व्यापक सफलता हेतु विशाल पंडाल का निर्माण दिन-रात हो रहा है। पंडाल में बैठक व्यवस्था हेतु हजारों कुर्सियां रखी जा रही है,ठंडे पानी की व्यवस्था सहित पंडाल का वातावरण ठंडा रहे, इस हेतु कूलर की व्यवस्था की जा रही है। आयोजन स्थल बड़तुमा राष्ट्रीय राजमार्ग सागर नरसिंहपुर रोड के पास है। यहीं से आवागमन की व्यवस्था रहेगी। पत्रकारों के आवागमन हेतु पृथक से व्यवस्था की गई है।

प्रदेश का हो रहा है विकास

मंत्री श्री गोविंद राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को पूरा कर सागर महानगरों की सूची में शामिल होने के लिए आतुर है। इसके लिए मध्यप्रदेश शासन के मुखिया डॉ मोहन यादव सहित संपूर्ण कैबिनेट एवं जिला प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है । प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जहां संपूर्ण भारत को विकसित भारत बनाकर विश्व गुरु बनाने की दिशा में कार्य कर रहे है ,वहीं उनके सपनों को मध्य प्रदेश शासन के सहयोग से पूरा करने की दिशा में तेजी से काम हो रहे है । मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि प्रधानमंत्री का केन बेतवा लिंक परियोजना का सपना जिससे कि सिंचाई की समस्या दूर होगी। साथ में पेयजल की समस्या भी दूर होगी । सागर जिले में अभी तक शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 73000 से अधिक आवास तैयार किया जा रहे हैं ।वहीं ग्रामीण प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से 154000 आवास तैयार किये जा रहे हैं । उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा विगत दिनों पूज्य संत शिरोमणि रविदास जी के मंदिर के 101 करोड रुपए की लागत से होने वाले निर्माण का भूमि पूजन किया गया था जो कि अभी निर्माणाधीन है । उसका कार्य 30% से अधिक हो चुका है ।शीघ्र ही यह कार्य पूर्ण होगा । उन्होंने बताया कि सागर स्मार्ट सिटी के माध्यम से 940 करोड रुपए के कार्य किये जा रहे हैं। जिसमें लाखा बंजारा झील के मध्य यातायात एवं आवागमन को सुचारू एवं सरल बनाने के लिए कारीडोर तैयार कर कर प्रारंभ कराया गया है। इसी स्मार्ट सिटी के माध्यम से 50 किलोमीटर सड़के तैयार की गई। बहु प्रतीक्षित राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय की मांग मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा पूर्ण करते हुए वीरांगना रानी अवंती बाई विश्वविद्यालय की स्थापना सागर में की गई। साथ में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज भी नए सत्र से प्रारंभ होगा। इस मौके पर जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन मीडिया पैनलिस्ट प्रदीप राजौरिया सह मीडिया प्रभारी आलोक केसरवानी मीडिया, ज्वाला सिंह खटीक वरिष्ठ नेता सुखदेव मिश्रा, हरिराम सिंह ठाकुर, डॉ.अनिल तिवारी मंचासीन रहें।

कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बड़तूमा स्थित सभास्थल की व्यवस्थाओं का केबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, जिला भाजपा अध्यक्ष गौरव सिरोठिया, पूर्व गृहमंत्री वरिष्ठ विधायक भूपेन्द्र सिंह, भाजपा प्रदेश मंत्री श्री प्रभुदयाल पटेल, विधायक प्रदीप लारिया निगम अध्यक्ष वृन्दावन अहिरवार और पूर्व विधायक श्रीमती पारुल साहू केशरी ने निरीक्षण किया।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button