इंदौरग्वालियरजबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

खेतड़ी कॉपर खदान हादसा, सभी 14 लोगों निकाला बाहर,

मुख्य सतर्कता अधिकारी की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ पूरा ह

 

झुंझुनूं एजेंसी । झुंझुनूं के खेतड़ी कॉपर खदान हादसे को लेकर राहत और आहत कर देने वाली खबर सामने आई है. रेस्क्यू ऑपरेशन कर खदान से बाहर निकाले गए एक अधिकारी की मौत हो गई है. हादसे में मौत के शिकार हुए उपेंद्र पांडे मुख्य सतर्कता अधिकारी थे. वे कोलकाता आई विजिलेंस टीम के सदस्य थे. तमाम कोशिश के बावजूद पांडे को बचाया नहीं जा सका. वहीं राहत की बात यह है कि खदान में फंसे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया गया है.

जानकारी के अनुसार इस हादसे में खदान का निरीक्षण करने कोलकाता से आई विजीलेंस टीम के मुख्य सतर्कता अधिकारी उपेंद्र पांडे मौत का शिकार हो गए. खदान में फंसे शेष सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. उनमें से तीन की हालत गंभीर होने के कारण उनको जयपुर के मणिपाल अस्पताल में रेफर किया गया है. वहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं उपेन्द्र पांडे के शव को खेतड़ी के केसीसी अस्पताल ले जाया गया है.

मंगलवार रात को हुआ था हादसा
यह हादसा मंगलवार रात करीब सवा आठ बजे हुआ था. खदान का निरीक्षण कर पूरी टीम लिफ्ट से वापस ऊपर आ रही थी. इसी दौरान लिफ्ट की चेन टूट गई और वह नीचे जा गिरी. इससे उसमें सवार सभी लोग करीब 1875 फीट की गहराई पर फंस गए थे. करीब 16 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पांच-चरण में सभी को बाहर निकाला जा सका. लेकिन इस दौरान मुख्य सतर्कता अधिकारी की मौत हो गई

गुजरात में बड़ा हादसा, नर्मदा नदी में नहाने उतरे एक ही परिवार के सात लोग डूबे, तलाश जारी
वडोदरा , इ्रएमएस। गुजरात के पोइचा में नर्मदा नदी में एक ही परिवार के सात लोगों के डूबने की खबर सामने आई है। बताया गया है कि मंगलवार दोपहर को यह लोग नर्मदा नदी में तैराकी करने आए थे। हालांकि, यहां तेज बहाव में सातों लोग डूब गए। इस घटना के बाद एनडीआरएफ और वडोदरा दमकल की टीम लोगों को खोजने की कोशिश में जुटी है।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button