कटनीजबलपुरमध्य प्रदेश

साइकिल से पुणे से अयोध्या तक का सफर…..कटनी पहुंचे मल्हारी पवार का श्रद्धालुओं ने किया स्वागत

कटनी, यशभारत। मन में रामलला के बाल स्वरूप का दर्शन करने की कामना को लेकर पुणे से साइकिल से अयोध्या के लिए निकला राम भक्त मल्हारी पवार कई किलो मीटर का सफर करते हुए कल कटनी पहुंचा। यहां मल्हारी पवार को रोककर स्थानीय श्रद्धालुओं ने स्वागत किया। श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तिथि निर्धारित होने के बाद से ही उसने कई किलोमीटर का सफर साइकिल से पूराकर अयोध्या में रामलला का दर्शन पूजन करने का संकल्प लिया है।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

5c320cf6 4da3 438e 9d89 a5f9b2cb9994

रामभक्त मल्हारी पवार पुणे के एक छोटे से गांव नीरा ग्राम के निवासी हैं, जो 12 जनवरी को अयोध्या जाने के लिए पुणे के ग्राम नीरा से निकले हैं और पूरे 20 दिनों बाद वह मध्यप्रदेश के कटनी जिले पहुंचे। राम भक्त मल्हारी पवार ने बताया कि बचपन से ही उनकी आस्था प्रभु श्री राम के प्रति रही है और जब अयोध्या में उनकी प्राण-प्रतिष्ठा की तिथि तय हुई तो उन्होंने तय कर लिया कि वे साइकिल से अपने आराध्य के आगमन को अपनी आंखों से देखने अयोध्या अवश्य जाएंगे, जिसके लिए वे पुणे के नीरा ग्राम से 12 जनवरी को अयोध्या के लिए निकले। उन्होंने बताया कि उन्हें किसी प्रकार की कोई चिंता नहीं है। वे जानते हैं कि प्रभु श्री राम का आशीर्वाद उनके साथ है। उन्होंने बताया कि वे जहां भी गए, प्रभु श्री राम के भक्तों ने उनके लिए सभी जगह उनके लिए ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था की। यही नहीं उनका स्वागत भी किया और उन्हें यात्रा के लिए शुभकामनाएं भी दी।

मल्हारी पवार का कहना है कि वह कटनी से एक हफ्ते में अयोध्या पहुंच जाएंगे, वे प्रतिदिन 60 से 70 किलो मीटर का सफर तय करते हैं और रात होते ही किसी भी मंदिर यह ढाबे में आराम करते है और सुबह होते ही वह दोबारा इसी तरह साइकल पर अयोध्या के लिए निकल जाते हैं। वे अपने साथ साइकल सुधारने का सामान और पहनने वाले कपड़े लेकर निकले है। मल्हारी पवार ने यह भी बताया की वह उस मंजर को जानते है, जब रामसेवकों के ऊपर हमला हुआ था, तब से उन्होंने ठान लिया था कि जब राम भगवान का मंदिर बनेगा, तो वह उनके दर्शन करने साइकल पर जरूर जाएंगे। मल्हारी पवार बताते है कि वह कई बार कई कार्यक्रम में हिस्सा ले चुके है और कई किलोमीटर साइकल की सवारी कर चुके है और वह अयोध्या से श्रीलंका भी बहुत जल्द साइकल पर सवार हो भ्रमण करेंगे।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button