Gold Silver Rate Update: भारतीय सर्राफा बाजार में ज्यादा हलचल नहीं देखी जा रही है क्योंकि ग्लोबल बाजार में सोना और चांदी आज ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं दिखा रहे हैं. गोल्ड और सिल्वर की वैश्विक मांग के बावजूद इस समय दामों में ज्यादा उठापठक नहीं देखी जा रही है क्योंकि डॉलर के दाम में इस समय तेजी आ रही है जिसका असर कीमती मेटल्स के दाम पर आ रहा है.

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने के दाम

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज सोने के दाम देखें तो ये मामूली तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं. सोना अपने पिछले क्लोजिंग लेवल के पास ही कारोबार कर रहा है. आज सोने के दाम 37 रुपये या 0.06 फीसदी की बढ़त के साथ 59390 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेड कर रहे हैं. अभी तक की ट्रेडिंग में सोना 59271 रुपये तक के निचले स्तर दिखा चुका है और ऊपर तरफ देखें तो ये 59407 रुपये प्रति 10 ग्राम तक के लेवल को छू चुका है. सोने के ये दाम इसके जून वायदा के लिए हैं.

एमसीएक्स पर चांदी के दाम

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज चांदी के दाम देखें तो ये बिलकुल सपाट होकर कारोबार कर रही है और 6 रुपये की बमुश्किल तेजी दिखा पा रही है. चांदी आज 71235 रुपये प्रति किलो के रेट पर कारोबार कर रही है और इसमें हल्की तेजी के आसार नजर आ रहे हैं. चांदी में नीचे की तरफ 71111 रुपये और ऊपर की तरफ 71550 रुपये प्रति किलो तक के रेट देखे जा रहे हैं. चांदी के ये दाम इसके जुलाई वायदा के लिए दिख रहे हैं.

ग्लोबल बाजार में चांदी के दाम

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में आज सोना और चांदी भी बेहद मुश्किल से तेजी के हरे दायरे में बने हुए हैं और मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. कॉमैक्स पर गोल्ड 0.40 डॉलर प्रति औंस की तेजी के साथ 1,963.50 डॉलर पर बना हुआ है. इसके अलावा कॉमैक्स पर सिल्वर भी मामूली ऊपर दिख रही है. 0.027 डॉलर की तेजी के साथ कॉमैक्स पर चांदी आज 23.387 डॉलर प्रति औंस के रेट पर ट्रेड कर रही है.

Also Read:Petrol Diesel Price Today:पेट्रोल डीजल के रेट में हुए बड़ी कमी,देखिए आज पेट्रोल डीजल का ताजा रेट

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button