बिज़नेस

EPFO NEWS पीएफ कर्मचारियों की हुई मौज, पहली बार 8.15 फीसदी ब्याज का फायदा जाने डिटेल्स

EPFO NEWS पीएफ कर्मचारियों की हुई मौज, पहली बार 8.15 फीसदी ब्याज का फायदा जाने डिटेल्स आपको जानकरी के लिए यह बता देते है, की अब केंद्र की मोदी सरकार  पीएफ कर्मचारियों के खाते में ब्याज का पैसा डालने जा रही है। जिसका कर्मचारियों को बेसब्री से इन्त्जकर था, जी हां अब उसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। और अब  सरकार ने 8.15 फीसदी ब्याज की रकम देने की घोषणा भी कर रखी है। जी हां जिसे अभी ट्रांसफर करना बाकी है।और अब यह पीएफ कर्मचारियों का इंतजार खत्म होने जा रहा है।

आपको जानकरी के लिए यह बता देते है की इस बार पीएफ का लाभ करीब  6 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों को होने जा रहा है।और उससे कर्मचारियों के खाते में मोटी रकम आना तय माना जा रहा है।जी हां यह तीन साल में पहली बार 8.15 फीसदी ब्याज का लाभ दिया जा रहा है।और अब यह सरकार ने पीएफ खाते में ब्याज की राशि ट्रांसफर करने का ऐलान आधिकारिक तौर पर तो नहीं किया है, हालांकि मीडिया रिपोटर्स कके अनुसार 30 जुलाई तक का दावा किया जा रहा है।

WhatsApp Image 2023 07 05 at 16.31.24 1
EPFO NEWS पीएफ कर्मचारियों की हुई मौज, पहली बार 8.15 फीसदी ब्याज का फायदा जाने डिटेल्स

पीएफ कर्मचारियों के खाते में आएगी मोटी रकम

आपको जानकरी के लिए यह बता देते है, की अब लर्मचारियो के खाते में आएगी तगड़ी रकम सरकार की ओर से वित्तीय साल 2022-23 के लिए 8.15 फीसदी ब्याज देने की घोषणा की गई है। जी हां अब कर्मचारियों के अकाउंट में यदि 6 लाख रुपये जमा हैं। तब उसे ब्याज के तौर पर लगभग से 50,000 रुपये जमा करने की आवस्यकता होगी। और उसके अतिरिक्त यह खाते में 7 लाख रुपये जमा हैं.तब भी आपको ब्याज के रूप में लगभग से 58,000 रुपये का लाभ दिया जायेगा। जी हां आपको यह रकम चेक करने के लिए धक्के खाने की जरूरत भी नहीं है।और आप  घर बैठकर आराम से अपना पैसा चेक कर सकते हैं।

WhatsApp Image 2023 07 05 at 16.32.20 1
EPFO NEWS पीएफ कर्मचारियों की हुई मौज, पहली बार 8.15 फीसदी ब्याज का फायदा जाने डिटेल्स

फटाफट ऐसे चेक करें पैसा

आपको जानकरी के लिए बता देते है, की आपको इस पीएफ खाते में कितना पैसा आया है। इसे चेक करने के लिए आपको अब कहीं भी चक्कर लगाने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है। जी हां आप घर बैठकर अपनी यह रकम चेक कर सकते है।  उसके लिए आपको उमंग ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा और वहाँ आराम से आप पीएफ खाते में कितना ब्याज आया चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़े ;-

Tata Safari मार्केट में आ रही है धूल चटाने न्यू टाटा सफारी कार,खतरनाक लुक के साथ लेगी जबरदस्त एंट्री जाने क्या है प्राइस

माइलेज के साथ Bajaj Platina की अब कीमत उड़ाएगी सबके होश, गजब के फीचर्स के साथ होगी एंट्री 

Samsung Galaxy F23 5G आधी कीमत में छप्परफाड़ ऑफर्स, 1499 रूपये में खरीद लाये ये स्मार्टफोन 

मलबा बनीं 3 गाड़ियां; 2 की मौत, 3 गंभीर घायल : पहाड़ से गिरे पत्थरों ने कारों को कुचला

बहुत ही कम कीमत में ले आये टाटा नेक्सन, ना रहेगा रेजिस्ट्रेशन और ना नंबर प्लेट का झंझट 

EPFO NEWS पीएफ कर्मचारियों की हुई मौज, पहली बार 8.15 फीसदी ब्याज का फायदा जाने डिटेल्स

Rate this post

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button