जबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

लापरवाह शिक्षकों पर जिला शिक्षा अधिकारी की कार्रवाई: गढ़ा की एकीकृत स्कूल से एक साथ-एक दिन 5 शिक्षक गायब

डीईओ ने सभी की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के आदेश जारी किए

जबलपुर, यशभारत। जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम सोनी ऐन परीक्षा के पहले एक्शन मूड पर आ गए हैं। जिले का शत-प्रतिशत परिणाम लाने के लिए लापरवाह शिक्षकों की खैर खबर लेने के लिए जनशिक्षकों की तैनाती कर दी गई है। इसी के तहत एकीकृत गढ़ा शासकीय स्कूल में जनशिक्षक द्वारा 17 दिसंबर को औचक निरीक्षण किया गया जिसमें एक साथ और एक ही दिन 5 शिक्षक और शिक्षिकाएं गायब पाए गए। स्कूल से बगैर सूचना के गायब पाए जाने की रिपोर्ट जब जनशिक्षक ने जिला शिक्षा अधिकारी को दी तो उनका माथा ठनक गया और उन्होंने संकुल प्राचार्य सहित लापरवाह शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया। डीईओ के नोटिस जारी करने के बाद जो जवाब शिक्षकों ने दिए वह हतप्रभ करने वाले हैं। कुछ शिक्षक तो ऐसे थे जो रोजाना स्कूल से बगैर किसी को बताए गायब हो जाते थे और कुछ शिक्षिकाएं अपने मुताबिक नौकरी करती थी। इस लापरवाही को देखकर जिला शिक्षा अधिकारी ने सभी लापरवाह शिक्षकों की एक-एक वेतन वृद्धि रोकने के आदेश जारी किए हैं। डीईओ की इस कार्रवाई के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।
जानकारी के अनुसार जन शिक्षक अजय सिंह ठाकुर द्वारा 17 दिसंबर को गढ़ा स्कूल का औचक निरीक्षण किया जिसमें सहायक शिक्षक आशिमा वर्मा, सहायक शिक्षिका सुधा कठल, सहायक शिक्षक राजेश दुबे, सहायक शिक्षिका सुषमा अहिरवार श्रीमति शिला जैन स्कूल से अनुपस्थित पाए गए। इस संबंध में एक रिपोर्ट जनशिक्षक द्वारा डीईओ को भेजी गई जिसके बाद सभी शिक्षकों पर वेतन वृद्धि रोकने की कार्रवाई की गई।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
5/5 - (2 votes)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button