जबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

9वीं से लेकर 12वीं तक की अर्धवार्षिक परीक्षा की तारीख तय; 6 दिसंबर से शुरू होगी, तैयारी के लिए मिलेंगे 15 दिन

कक्षा 9वीं एवं 11वीं की अर्धवार्षिक परीक्षाएं 6 दिसंबर 2023 से शुरू हो रही हैं और स्कूलों में 50 प्रतिशत पढ़ाई भी अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। इस बार विधानसभा चुनाव से लेकर ट्रांसफर एवं वरिष्ठता सूची जारी होने जैसे कई कारण सामने आए हैं।
कक्षा नौवीं एवं ग्यारहवीं की अर्धवार्षिक परीक्षा में अब सिर्फ 15 से 17 दिन बचे हैं। इस बार अगस्त से लेकर नवंबर तक विभाग में विभिन्न कार्यों के चलते उथल-पुथल चलती रही। सबसे पहले वरिष्ठता सूची जारी हुई। इस वरिष्ठता सूची के चलते कई शिक्षक इधर से उधर हुए और फिर स्थानांतरण सूची जारी की गई और इसके बाद दीपावली का अवकाश आ गया और चुनाव की ट्रेनिंग भी विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को निपटे हैं। अब 20 नवंबर से ही स्कूल ठीक ढंग से लगा पाएंगे।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

अब अर्धवार्षिक परीक्षा में मात्र 15 दिन बचेंगे। इन 15 दिनों में मतगणना भी होनी है और इसमें भी शिक्षकों को लगाया जाएगा। ऐसे में कक्षा 9वीं और ग्यारहवीं तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई काफी प्रभावित हुई है। छह दिसंबर से शुरू होने वाली है। अर्धवार्षिक परीक्षा 16 दिसंबर तक चलेंगी और इसके बाद 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा भी होनी हैं। चुनाव एवं विभिन्न कार्यों के चलते इस बार पर पढ़ाई बहुत प्रभावित हुई है। अब परिणाम कैसा आएगा ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

6 12

7 12

 

5/5 - (1 vote)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button