जबलपुर

भोपाल, इंदौर और ग्वालियर स्वच्छ है जबलपुर की हवा Bhopal, Indore and Gwalior, Jabalpur’s air is clean.

 

131 शहरों की तिमाही रैंकिंग में जबलपुर को मिला 8वां स्थान

 

a

वायु गुणवत्ता में आया सुधार : निगमायुक्त

जबलपुर,यशभारत। शहर की वायु गुणवत्ता में आया भारी सुधार आया है। पूरे मध्यप्रदेश के शहरों में जबलपुर की वायु गुणवत्ता में सर्वाधिक 27 प्रतिशत से अधिक का सुधार हुआ है। वायु शुद्धता के मामले में जबलपुर, भोपाल, इंदौर और ग्वालियर से भी आगे निकला है। ये बातें निगमायुक्त प्रीति यादव ने कहते हुए यशभारत को बताया कि 131 शहरों की तिमाही रैंकिंग में जबलपुर को 8वां स्थान मिला है। इसके साथ ही गुणवत्ता में सुधार के लिए नगर निगम जबलपुर को प्रोत्साहन राशि भी मिली है।
निगमायुक्त प्रीति यादव ने शहर की वायु गुणवत्ता इसी प्रकार बनाए रखने हेतु आम जनमानस से अपील है कि किसी भी प्रकार के कचरे को ना जलाएं, निर्माण कार्य के दौरान ग्रीन नेट का उपयोग करें एवं निर्माण में उत्पन्न होने वाली सामग्री पर पानी का छिड़काव करें, जिससे आपके आस-पास की वायु स्वच्छ बनी रहे।
27 प्रतिशत से अधिक का आया सुधार
जानकारी के अनुसार पूरे मध्यप्रदेश के शहरों में जबलपुर शहर की सर्वाधिक 27 प्रतिशत से अधिक का सुधार आया है, जिसमें भोपाल 9 प्रतिशत, ग्वालियर – 6 प्रतिशत, एवं इंदौर 9 प्रतिशत, का सुधार आया हैं। इस प्रकार जबलपुर शहर की वायु गुणवत्ता भोपाल, इन्दौर, और ग्वालियर से भी बेहतर है। वायु गुणवत्ता में किये गए बेहतर प्रयास के लिए नगर निगम जबलपुर को प्रोत्साहन राशि भी प्राप्त हुई है।

5/5 - (2 votes)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button