देश

Best Schemes for Children सिर्फ 500 रुपये के निवेश में बेटा बनेगा लखपति, देखते ही देखते हो जायेगा लाखो रूपये

हमारे प्रेरणा स्रोत आशीष शुक्ला,

Best Schemes for Children सिर्फ 500 रुपये के निवेश में बेटा बनेगा लखपति, देखते ही देखते हो जायेगा लाखो रूपये आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की आज के समय में बहुत से लोग ऐसे है जो की अपने बच्चों के भविष्य के लिए सेविंग की सीख को देने के लिए हम घर में ही गुल्लक को खरीदकर के रखते हैं जिसमे पैसों को जमा करवाते हैं। जी हां और उससे यह उनका पैसा भी जमा हो जाए ऐसे ही हम आपको एक स्मॉल सेविंग स्कीम बता देते है जो की रकम से बच्चों के लिए लाखों की रकम जोड़ सकते हैं। आगे की डिटेल्स आप यहाँ देख सकते है।

WhatsApp Image 2024 02 24 at 2.13.49 PM
Best Schemes for Children सिर्फ 500 रुपये के निवेश में बेटा बनेगा लखपति, देखते ही देखते हो जायेगा लाखो रूपये

आज के समय में देश में बहुत से स्कीम है जो की आपको सिर्फ 500 रुपये का निवेश करते करते आपके सालाना 6 हजार रुपये जमा होंगे। जी हां जिससे आप अपने बच्चों की किसी भी आवश्यकता को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

पीपीएफ स्कीम की सारी डिटेल

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यह पीपीएफ फंड एक सरकारी स्कीम है। जी हां और उसमे आप सालाना कम से कम 500 रुपये का निवेश करने पड़ते है लेकिन अगर आप भी बच्चों के नाम से 500 रुपये हर महीने के निवेश करते हैं तो उसमे आपको अच्छा खासा पैसा जमा कर सकते हैं। इस स्कीम में आपको 7.1 फीसदी के हिसाब से कंपाउंडिंग इंटरेस्ट का फायदा भी मिलता है।और यह सरकारी स्कीम 15 सालों के लिए होती है।

WhatsApp Image 2024 02 24 at 2.14.11 PM
Best Schemes for Children सिर्फ 500 रुपये के निवेश में बेटा बनेगा लखपति, देखते ही देखते हो जायेगा लाखो रूपये

यह आप 15 सालों में 90 हजार रुपये आपको निवेश करने होंगे। जी हां और यह पीपीएफ कैलकुलेटर के अनुसार 15 सालों में आपको 72728 रुपये का ब्याज आपको दिया जायेगा जिसमे आपको मैच्योरिटी पर कुल 1 लाख 62 हजार 728 रुपये दिए जायेगे, और अगर ये स्कीम को 5 सालों तक एक्सटेंड करते हैं तो 20 सालों में आपके 2 लाख 66 हजार 332 रुपये निवेश हो जाएंगे।

एसएसवाई स्कीम की डिटेल

आपको इसकी जानकारी के लिए बता देते है की यदि आप भी अगर बेटी के पिता है तो यह एसएसवाई आपके लिए बहुत ही खास स्कीम है जिसमे आप निवेश कर सकते हैं। इसमें आपको सालना कम से कम 250 रुपये और मैक्जिमम 1.5 लाख रुपये जमा करना पड़ता हैं। जी हां और ये समय इस स्कीम में 8.20 फीसदी के हिसाब से ब्याज आपको दिया जाता है। जिसमे 15 सालों तक के निवेश भी करना होता है और 21 सालों में स्कीम मैच्योर भी होती है।

Rate this post

Related Articles

Back to top button