जबलपुर

गलगला में पकड़ाया हवाला, पिट्ठू बैंग में रखे थे 43 लाख , पुलिस ने धरदबोचा

जबलपुर यश भारत।बेलबाग थाना अंतर्गत पुलिस द्वारा चैंकिंग में हवाले का पैसा लेकर जाते हुए युवक को पकड़ा है
थाना प्रभारी बेलबाग प्रवीण कुमार कुम्हरे ने बताया कि पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह द्वारा प्रतिदिन स्थान एवं समय बदल-बदल कर जिले में पदस्थ समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को संदिग्धों की चैकिंग के सम्बंध में आदेशि किया गया है।आदेश के परिपालन में अति. पुलिस अधीक्षक प्रियंका शुक्ला एवं नगर पुलिस अधीक्षक ओमती पंकज मिश्रा के मार्गनिर्देशन में थाना क्षेत्र अंतर्गत गलगला चौराहे पर चैकिंग लगायी गयी थी । दौरान चैकिंग के एक व्यक्ति गलगला चौराहे पर ब्राउन कलर का पिट्ठू बैंग टांगे हुये जाता दिखा जो पुलिस की चैकिंग को देखकर तेजी से जाने लगा, संदिग्ध प्रतीत होने पर रोका गया, एवं पूछताछ की गयी तो घबराने लगा, पिट्ठू बैग की तलाशी ली गयी तो बैंग के अंदर नोटों की गड्डियॉ भरी हुई मिली, जिसे थाने लाया गया एवं नाम पता पूछा गया तो अपना नाम पियूष पटेल पिता प्रहलाद भाई पटेल निवासी ग्राम इजपुरा तहसील महसाना, जिला महसाना गुजरात बताते हुये एल.आई.सी के पास किराये के मकान में रहना बताया, बैग में रखे रूपयों की गिनती की गयी तो बैंग में 43 लाख रूपये रखे होना पाये गये। जिसके सम्बंध में पूछताछ की गयी तो उक्त रूपये हवाला का होना बताया। 102 जा.फौ. में उक्त रूपये जप्त करते हुये इन्कमटैक्स के अधिकारियों को सूचित करते हुये अग्रिम कार्यवाही हेतु प्रकरण इन्कमटैक्स के सुपुर्द किया गया है।
हवाला के अवैध कारोबार में लिप्त आरोपी को 43 लाख रूपये के साथ रंगे हाथ पकडने में उप निरीक्षक विजय धुर्वे, प्रधान आरक्षक अब्दुल सलीम, आरक्षक मिथलेश, प्रमोद, राजन की सराहनीय भूमिका रही।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!
3.4/5 - (5 votes)

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button