जबलपुरदेशभोपालमध्य प्रदेशराज्य

व्हाट्सऐप पर कर लें ये सेटिंग, चुपके से देख पाएंगे किसी का भी स्टेटस; नहीं होगी कानों कान खबर   

व्हाट्सऐप दुनियाभर में सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाला इंस्टेंट चैटिंग ऐप है। कंपनी अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए कई तरह के फीचर उपलब्ध कराती है। इस एक प्लेटफॉर्म पर यूजर ग्रुप कॉलिंग, कम्युनिटी फीचर, स्टेटस और स्टोरी जैसे शानदार सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म का एक खास फीचर स्टेटस भी है, जिससे आप अपनी करीबों और परिवार वाले के बारें में जानकारी लेते हैं।

अधिकतर लोग अपनी सभी डिटेल्स-घूमने-फिरने से लेकर सभी तरह की एक्टिवी को स्टेटस के जरिए शेयर करते हैं। लेकिन इन स्टेटस को आप जैसे ही सीन करते है, सामने वाले यूजर को इसकी जानकारी मिल जाती है। इसलिए कई बार लोग इन स्टेटस को चुपके से देखना चाहते है ताकि आप उनका स्टेटस भी देख लें और सामने वाले को पता भी नहीं चलें। आपकी इसी समस्या को हल करने के लिए आज हम यहां ऐसी ट्रिक लाए हैं, जिससे आप किसी को पता चले बिना किसी भी यूजर का वॉट्सऐप स्टेटस देख सकते हैं। आइए जानते हैं…

 

WhatsApp में चुपके से ऐसे देखें स्टेटस 
WhatsApp पर चुपके से स्टेटस देखने के लिए आपको अपने व्हाट्सऐप के अंदर रीड रिसिप्ट को बंद करना होगा। ऐसा करने से न सिर्फ आप दूसरों किसी को पता चले बिना स्टेटस भी देख सकेंगे बल्कि आपकी चैट पर ब्लू टिक दिखना भी बंद हो जाएगा। हालांकि इसे डिसेबल कर देने से आप भी यह नहीं जान पाएंगे कि आपका स्टेटस किसने देखा है। चलिए रीड रिसिप्ट को डिसेबल करने का तरीका जानते हैं।

 

रीड रिसिप्ट को ऐसे करे बंद 

  1. फोन में WhatsApp पर जाएं।
  2. यहां साइड टॉप कॉर्नर पर तीन डॉट्स दिखाई देंगे।
  3. इन तीन डॉट्स पर टैब करें और सेटिंग्स सिलेक्ट करें।
  4. अकाउंट पर क्लिक करें और प्राइवेसी के ऑप्शन को चुनें।
  5. फिर यहां आपको रीड रिसेप्ट का ऑप्शन दिखेगा। इसे डिसेबल कर दें।
  6. अब आप चुपके से किसी का भी स्टेटस देख सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button