कटनीजबलपुरमध्य प्रदेश

मतदान के बाद सोशल मीडिया में फोटो वायरल करना महंगा पड़ा भाजपा नेत्री को : स्लीमनाबाद थाने में एफआईआर 

 

कटनी, यशभारत। मतदान के दौरान मोबाइल से सेल्फी लेकर फोटो सोशल मीडिया में वायरल करना भाजपा नैत्री रानी दुबे को भारी पड़ गया है। सोशल मीडिया में फोटो वायरल होने के बाद तत्काल हरकत में आए प्रशासन ने कड़ा एक्शन लिया है। प्रशासन के निर्देश पर स्लीमनाबाद थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

 

इस मामले की शिकायत पीठासीन अधिकारी सुरेश प्रसाद पांडेय द्वारा स्लीमनाबाद थाने में दर्ज कराई गई। जिस पर स्लीमनाबाद पुलिस ने मतदान करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर मतदान की गोपनीयता भंग करने पर भाजपा नैत्री रानी दुबे के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 188 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950, 1951, 1989 की धारा 128 के तहत एफआईआर दर्ज की है।

 

विदित हो कि कल 26 अपै्रल को खजुराहो लोकसभा के अंतर्गत कटनी जिले के मुड़वारा, बहोरीबंद एवं विजयराघवगढ़ विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान कराया गया था। मतदान के दौरान केन्द्रों के अंदर मोबाइल ले जाने पर रोक थी, इसके बावजूद मतदान केंद्र के अंदर से फोटो खींचकर सोशल मीडिया में अपलोड की जा रही थी। ऐसा ही एक मामला कल उस समय सामने आया, जब भाजपा रानी दुबे ने बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र क्रमांक 140 में मतदान करने के बाद सेल्फी ली और सोशल मीडिया पर इसकी फोटो भाजपा कार्यकर्ता मंडल स्लीमनाबाद वाट्सएप ग्रुप में वायरल कर दी। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग के निर्देशों के तहत पोलिंग बूथ के अंदर की फोटो लेना अपराध है और चुनाव आयोग के निर्देश हैं कि नियम भंग करने वाले मतदाता पर एफआईआर की जाएगी।

इनका कहना है ….

पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर रानी दुबे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की विवेचना शुरू हो गई है। इस मामले में नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। -अखिलेश दाहिया, टीआई स्लीमनाबाद

1.5/5 - (2 votes)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button