जबलपुरमध्य प्रदेश

बिग ब्रेकिंग : पाकिस्तानी नंबर से सागर के मेडिकल छात्र के अपहरण के नाम पर 1 लाख रु की ठगी की कोशिश : परिजन से फोन पर की फिरौती की मांग

 

सागर यश भारत (संभागीय ब्यूरो/ बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के एक छात्र के अपहरण और फिरौती के नाम पर पाकिस्तानी मोबाईल नम्बर से 1 लाख रु की ठगी की कोशिश करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ठगों ने छात्र के परिजनों को फोन कर फिरौती की रकम ट्रांसफर करने को कहा है। मामला सामने आने पर अपहरण की बात झूठी निकली है। घटना से छात्र और उसका परिवार दहशत में आ गया है। मामले की शिकायत देवास पुलिस में की गई है।

 

सायबर ठगी की बढ़ती वारदातों के बीच सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के छात्र देवांश साकोरिकर के देवास में रहने वाले माता पिता को +92 कोड से शुरू होने वाले मोबाईल नम्बर से छात्र के अपहरण किए जाने के नाम पर फिरौती की मांग की गई है। छात्र के पिता मुकुंद सकोरिकर देवास की एक प्राइवेट फ़ैक्टरी में कर्मचारी हैं। जिन्हें ठगों ने फोन करके उनके पुत्र के अपहरण होने की सूचना देकर उक्त राशि की मांग की है।

 

जबकि छात्र देवांश बीएमसी में रहकर अपनी पढ़ाई कर रहा था। घटना से दहशत में आया छात्र अपने परिवार के पास देवास चला गया है। बीएमसी के मीडिया प्रभारी डॉ उमेश पटेल ने उक्त घटना पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि भारत के कोड +91 के अतिरिक्त यदि किसी अन्य कोड से कोई फोन आते हैं तो सावधान हो जाना चाहिए। सागर में जो मामला आया है उसमे पाकिस्तान का कोड है। सब से पहले कोड ही देखकर फोन पर भरोसा करना चाहिए। यहां ये सोचने की बात है कि बीएमसी के स्टूडेंट एवं उनके माता पिता के नाम, स्थान आदि की सही सही पूरी जानकारी पाकिस्तान तक कैसे पहुँच रही है।

Related Articles

Back to top button