जबलपुरमध्य प्रदेश

पंचायत चुनाव का दूसरा चरण : मतदान केन्द्रों पर लंबी कतारें, शांतिपूर्ण चुनाव

मझौली, पाटन व शहपुरा जनपद में डाले जा रहे वोट

WhatsApp Image 2022 07 01 at 10.53.42 AM

जबलपुर, यशभारत। जबलपुर में पंचायत का मतदान शुरू हो गए हैं। जिसमें दूसरे चरण में मझौली, पाटन व शहपुरा में मतदान हो रहा हैं। जिसमें कुल 3 लाख 64 हजार 505 मतदाता प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे। वोटिंग को लेकर लोगों में गजब का उत्साह देखा जा रहा है, जिसके चलते मतदान केन्द्रों पर वोटरों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुईं है।

WhatsApp Image 2022 07 01 at 10.53.41 AM

करीब 7 साल के अंतराल के बाद मप्र में पंचायत चुनाव हो रहे हैं। जिले के 7 ब्लॉक में से 4 ब्लॉक बरगी, पनागर, कुंडम और सिहोरा में पंचायत चुनाव का मतदान हो चुका हैं। दूसरे चरण में शेष तीन जनपद के मतदान में मझौली में 229 मतदान केंद्र पाटन में 222 व शहपुरा में 241 मतदान केंद्रों पर वोटिंग चल रही है। वही मझौली में ग्राम पंचायतों की संख्या 90 पाटन में 83 व शहपुरा में 84 है। शहपुरा में सांसद राकेश सिंह का आदर्श ग्राम कोलहा भी है। जिसमें भी मतदान किए जा रहे हैं।

 

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी ने जप्त की कार

मतदाताओं को मतदान केंद्र तक ले जाने में वाहन का उपयोग करने पर अपर कलेक्टर व उप जिला निर्वाचन अधिकारी नमः शिवाय अरजरिया ने मझौली में कार्रवाई की। जहां मझौली जनपद के अंतर्गत ग्राम पंचायत बनखेड़ी के बूथ नंबर 163 पर एक मारुति वैन को जप्त कर लिया गया है। मारुति वैन को जप्त करने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ हैं।

बुजुर्गों में दिख रहा उत्साह

मतदान को लेकर युवाओं के साथ साथ बुजुर्गों में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है मतदान केंद्रों के बाहर ऐसे लोग भी पहुंच रहे हैं जो चलने फिरने में असहाय हैं लेकिन उसके बाद भी वोटिंग करने पहुंच रहे हैं। पाटन जनपद अंतर्गत करारी और पौड़ी पोलिंग बूथ पर ऐसी ही महिलाएं देखी गई जो चलने फिरने में असमर्थ हैं लेकिन लोगों के सहारे अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंची है।

कलेक्टर ने 8 मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण : निर्भीक होकर मतदान कराने अधिकारियों को दिए निर्देश

WhatsApp Image 2022 07 01 at 10.59.23 AM

त्रि-स्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के दूसरे चरण में जिले की जनपद पंचायत पाटन, शहपुरा एवं मझौली जनपद पंचायत में पंच, सरपंच तथा जनपद पंचायत एवं जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव के लिये आज शुक्रवार को सुबह 7 बजे से मतदान प्रारम्भ हुआ । जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर सुबह से मतदान केंद्रों का भ्रमण कर रहे हैं तथा मतदान की स्थिति नजर रखे हुये हैं । उन्होंने शहपुरा जनपद पंचायत के बेलखेड़ा स्थित आठ मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया । उन्होंने निर्भीक, निष्पक्ष, निर्विघ्न और शांतिपूर्ण मतदान कराने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये । निरीक्षण के दौरान एसडीएम शहपुरा अनुराग सिंह भी उपस्थित थे।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button