जबलपुरमध्य प्रदेश

छोटी जाति की बहू है : लव मैरिज के बाद पति ने छोड़ा, ससुराल पक्ष कर रहा प्रताडि़त

रोते हुए थाने पहुंची पीडि़ता की शिकायत पर मामला दर्ज, जांच जारी

जबलपुर, यशभारत। ग्वारीघाट के बादशाह हलवाई मंदिर में लव मैरिज करने के बाद भी पति और पत्नी के बीच जाति की दीवार आ गयी और दाम्पत्य जीवन नर्क हो गया। जिसको लेकर ससुराल पक्ष के लोग आए दिन प्रताडि़त करने लगे। जिसके बाद पत्नी अपने पति को लेकर किराए के मकान में चली गयी लेकिन छोटी जाति से संबंध रखने के कारण पति ने ब्याहता पत्नि को दुधमुही बच्ची समेत छोड़ दिया। जिसके बाद रोते हुए थाने पहुंची पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने पति, सास, ससुर, देवर आदि के खिलाफ मामला दर्ज कर, जांच में लिया है।

जानकारी अनुसार 25 वर्षीय पीडि़ता निवासी बादशाह हलवाई मंदिर पटैल मोहल्ला ग्वारीघाट ने पुलिस को बताया कि उसकी एवं रूवेन्द्र सेन की लव मैरिज 2014 में हुयी थी । उसके माता-पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार शादी में दान दहेज दिया था। शादी के बाद ससुराल ललपुर गयी एक वर्ष के बाद उसने बच्ची को जन्म दिया । लेकिन उसके बाद पति रूवेन्द्र सेन एंव ससुर मुन्ना सेन, सास सरोज सेन, देवर देवेन्द सेन, नंद लक्ष्मी सेन आये दिन शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त करने लगे।

नीची जाति की हो, पूजाघर में प्रवेश किया वर्जित
पीडि़ता ने बताया कि ससुराल वाले यह तंज कसने लगे कि तुम छोटी जाति की हो हमारे पूजाघर में नहीं जाना। पति द्वारा इसी बात पर से उसके साथ मारपीट की जाती थी। कुछ दिन बाद वह अपने पति के साथ बादशाह हलवाई मंदिर के पास किराये से रहने लगी थी। लेकिन उसका पति ससुराल वालों की बातों में आकर उससे अलग होकर अपने माता पिता के साथ रहने लगा, वह कई बार पति केा बुलाने गयी लेकिन पति नहीं आया वह अकेले अपनी बच्ची का पालन पोषण कर रही है। पुलिस ने 498 ए, सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर, मामले की पड़ताल कर रही है।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button