मनोरंजन

दक्षिण सिनेमा के मशहूर अभिनेता कृष्णम राजू का निधन -इंडस्ट्री में ‘रिबेल स्टार’ के नाम से थे मशहूर

चेन्नई । दक्षिण भारतीय फिल्म के मशहूर तेलुगू स्टार और ‘बाहुबली’ फेम अभिनेता प्रभास के चाचा कृष्णम राजू का आज 11 सितंबर को निधन हो गया। उन्होंने 82 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। बताया जा रहा है कि वो कुछ समय से स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से जूझ रहे थे। उन्हें इंडस्ट्री में ‘रिबेल स्टार’ के नाम से भी जाना जाता था। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में पांच दशकों तक राज किया और 183 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्हें आखिरी बार प्रभास के साथ फिल्म ‘राधे श्याम’ में देखा गया था।
कृष्णम राजू के निधन के बाद दक्षिण के फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। अभिनेता प्रभास के घर में गम का माहौल है। उनके प्रशंसक भी शोक में डूबे हैं और वो सोशल मीडिया पर एक्टर और नेता कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बता दें कि प्रभास ने अपने एक्टर चाचा के साथ कई फिल्मों में काम किया था। इनमें ‘रिबेल’, ‘राधे श्याम’, ‘बिल्ला द डॉन’ और ‘द रिटर्न ऑफ रिबेल 2’ जैसी मूवीज शामिल हैं। बताया जाता है कि प्रभास अपने चाचा कृष्णम राजू के बेहद ही करीब थे। दोनों साथ में बेस्ट बॉन्ड शेयर करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि शनिवार को यानी कि 10 सितंबर को कृष्णम राजू की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट करवाया गया था और आखिरकार वो रविवार को अपनी जिंदगी की जंग को हार गए और पत्नी के साथ तीन बेटियों को इस दुनिया में अकेले छोड़ गए हैं।
इतना ही नहीं जहां कृष्णम राजू अपनी फिल्मों और एक्टिंग की वजह से चर्चा में रहे वहीं, वो राजनीति में भी सक्रिय रहे हैं। उन्होंने एक्टिंग में 1966 में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने करियर में अपने अलग-अलग किरदारों से दर्शकों के बीच अच्छी खासी पहचान बनाई है। उन्हें तीन स्टेट नंदी अवॉर्ड और साउथ के 5 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स जीते हैं। वहीं, अगर उनके राजनीतिक करियर के बारे में बात की जाए तो साल 1998 से लेकर 2002 तक वो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में राज्य मंत्री रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button