जबलपुरमध्य प्रदेश

गंगई के समीप देखा गया तेंदुआ, युवक का शिकार करने लगाई छलांग, ग्रामीणों में दहशत 

 

नरसिंहपुर/तेंदूखेड़ा यशभारत। इन दिनों तेंदूखेड़ा क्षेत्र में जंगली जानवर गांवों की तरफ पानी की तलाश में भाग कर आते देखे सुने जा रहे हैं।

 

वन परिक्षेत्र तेंदूखेड़ा के अंतर्गत रम्पुरा बीट में भालू द्वारा एक महिला पर हमले की घटना की चर्चा अभी समाप्त ही नहीं हो पाई थी कि ग्राम गंगई में दोपहर के समय एक झोरे के समीप गेंहू की फसल काट रहे एक युवा झोरे मे शोैच क्रिया के लिये गया हुआ था पूर्व से बैठे तेंदुआ ने जैसे ही युवा को आते देखा युवा की तरफ छलांग लगाई ही थी कि चीखते हुये युवा वहां से भागा, और बड़ी संख्या में खेत में फसल काट रहे लोग वहां से भाग निकले और जोर जोर से हल्ला मचाने लगे।

 

हल्ला और दहशत में आकर तेंदुआ कहीं जाकर छिप गया। निशान देही और पंजों के निशान के आधार पर तेंदुआ होने की ही अशंका जाहिर की है। इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी गई है। सूचना मिलते ही वन अमला मौके पर पहुंचा। और पद चिन्हों के आधार पर तेंदुआ के ही पंजे के निशान बताये जा रहे है। वनविभाग की टीम काफी देर तक झोरे के काफी दूर तक छानबीन करती रही लेकिन तेंदुआ नहीं मिला।

 

हो सकता है खेत ही खेत वह कहीं ओैर भाग निकला हो। चूंकि गंगई से जंगल काफी दूरी पर है लेकिन पानी और भोजन की तलाश में वह रात में यहां पर पंहुच गया हो जिसे इंकार नहीं किया जा सकता है। ग्रामीणों मे इस विषय को लेकर दहशत का भाव देखने को मिल रहा है।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button