जबलपुरमध्य प्रदेश

खमरिया के एक्सप्लोसिव डिपो में ताला टूटा…. ? रखे रहते हैं तैयार कार्टिलेज, पहले समीप ही लगी थी आग

जबलपुर यशभारत।बीती रात खमरिया के एक्सप्लोटिव डिपो की मेगजीन के ताला टूटने की घटना सामने आई है।सुबह जानकारी लगने पर इसकी खबर वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई।घटना में सिर्फ ताला ही टूटा है या फिर चोरी भी हुई है इसका खुलासा जांच के बाद ही सामने आयेगा।इस घटना की जानकारी अभी पुलिस को नहीं दी गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ईडीके में निर्माणी में बने विस्फोटकों को मेगजीनों में रखा जाता है।सेना की मांग पर सामान की आपूर्ति वहां से की जाती है।आम तौर पर यहां आम कर्मचारियों की आवाजाही नहीं होती है तथा डीएससी की तैनाती रहती है।सुबह ईडीके में टी-19मेगजीन का ताला टूटा देखा गया तो इसकी जानकारी आर्डरली आफीसर के साथ सुरक्षा विभाग को दी गई।जिससे बाद जांच का क्रम शुरू हो गया है।फौरी तौर पर अभी समझ में नहीं आया है कि यह किसी की शरारत है या चोरी की घटना है।

यदि चोरी हुई है तो मामला अति संवेदनशील हो सकता है।क्योंकि विध्वंसक सामग्री का दुरुपयोग हो सकता।बता दें कि पहले इसके समीप ही 28 फरवरी 2023 की रात में अज्ञात कारणों से रात पौने तीन बजे आग लगी थी जिसे तमाम सुरक्षा संस्थानों के दमकलों ने बुझाया था।सौभाग्य से विस्फोटक सामग्री बच गई थी।अभी की घटना की घटना किसी बड़ी साजिश का संकेत देती है।चूंकि निर्माणी में नये पीआरओ बनाए गए हैं और वे छुट्टी पर हैं।अतः उनसे संपर्क नहीं हो सका।महाप्रबंधक से इस संबंध में संपर्क करने की कोशिश की गई तो जीएम आफिस से बताया गया कि वे उच्च अधिकारियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग मीटिंग में व्यस्त हैं।

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button