जबलपुर

साइंस कॉलेज में छात्रों का हल्ला बोल: अरसे बाद शहर में दिखी छात्र शक्ति 

असमाजिक तत्वों के प्रवेश को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, बंद करवाया कालेज, जमकर हुई नारेबाजी 

जबलपुर,यश भारत ।साइंस कॉलेज में असामाजिक तत्वों के विरोध में आज संपूर्ण छात्रों ने पूरे कॉलेज प्रांगण में जमकर प्रदर्शन किया। साइंस कॉलेज में चारों तरफ छात्रों द्वारा गेट बंद कर दिया गया और जमकर नारेबाजी की गई ।छात्र संगठनों ने आरोप लगाया कि मामले को बीते हुए 24 घंटे हो गए हैं परंतु अभी तक प्राचार्य द्वारा किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसके बाद छात्रों द्वारा कॉलेज में अध्यापन कार्य को पूर्ण रूप से बंद करवा दिया गया और बाहरी असामाजिक तत्वों की कॉलेज में प्रवेश को लेकर पूरे कॉलेज में प्रदर्शन किया गया।

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

बेसबॉल शराब की बोतलों से किया हमला-साइंस कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र अंशुमन त्रिपाठी ने बताया कि वह कॉलेज की कैंटीन में चाय नाश्ता करने के लिए गया था। इसी दौरान विक्रम छात्रावास का छात्र अंशुल गुप्ता वहां आया और उसे गाली गलौज करते हुए खड़े होकर चाय पीने के लिए कहा। छात्र अंशुमान ने बताया कि थोड़ी देर बाद विक्रम छात्रावास का छात्र अपने साथियों के साथ बेसबॉल डंडे और शराब की बोतल लेकर आया और उसे पर हमला कर दिया। इतने में ही साइंस कॉलेज के छात्र भी वहां आ गए और दोनों के बीच पथराव शुरू हो गया। दोनों गुटों द्वारा किए गए पथराव में लगभग छह छात्र बुरी तरह घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया है। वही मौके पर विवाद की स्थिति दोबारा उत्पन्न न होने के चलते भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

बहुत दिनों बाद शहर मे दिखी छात्र एकता-वहीं दूसरी तरफ जिस प्रकार से शहर में छात्र राजनीति की धीरे-धीरे विलुप्त हो रही थी आज जिस प्रकार से कॉलेज नए सामाजिक तत्वों द्वारा घुसकर मारपीट की गई उसके बाद  छात्रों ने कॉलेज बंद करवा कर इस प्रकार का प्रदर्शन किया है।

क्या है मामला-सिविल लाइन थाना अंतर्गत साइंस कॉलेज में आज सोमवार को 15 जनवरी की शाम के वक्त छात्रों का गुट आपस में भिड़ गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों गुटों के छात्रों ने एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। मामले की जानकारी लगते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया, जिन्होंने स्थिति पर काबू पाया।

5/5 - (1 vote)

Related Articles

Back to top button