देशराज्य

राजस्थान में धर्म परिवर्तन पर बवाल, जमकर हुआ घमासान, मारपीट के बाद मची भगदड़

भरतपुर, एजेंसी। राजस्थान के भरतपुर जिले में आज धर्म परिवर्तन कराने का बड़ा मामला सामने आया है. यहां एक होटल में करीब 500 लोगों का एक साथ धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. लेकिन इसकी भनक विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं को लग गई. लिहाजा वे मौके पर पहुंच गए और उसे रोक दिया. इस दौरान वहां जमकर बखेड़ा हो गया. देखते ही देखते मामला मारपीट तक पहुंच गया. इससे वहां भगदड़ मच गई और लोग होटल छोड़कर फरार हो गए. बाद में सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात संभाले.
ईसाई मिशनरी पर धर्म परिवर्तन का आरोप
जानकारी के अनुसार धर्म परिवर्तन कराने का यह मामला रविवार को भरतपुर शहर के अटल बंद थाना इलाके सामने आया है. यहां एक होटल में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. मौके पर पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि ईसाई धर्म के लोगों द्वारा सत्संग के माध्यम से धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. इनमें करीब 500 से अधिक महिला और युवतियां शामिल थी. विश्व हिंदू परिषद के लोगों को मामले की जानकारी मिलने के बाद वे होटल पहुंचे. वहां उनको देखते ही अफरातफरी का माहौल हो गया. धर्म परिवर्तन कर रहे लोग मौके से भागने लगे. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने भागकर करीब 10 से अधिक लोगों को पकड़ लिया. इसके कारण विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं और आयोजकों के बीच मारपीट हो गई. दोनों तरफ से जमकर लात घूसे चले.धर्म परिवर्तन पर हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए और वह हथियार तथा अश्रुगैस के गोले लेकर घटनास्थल पर पहुंची.

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

इस मामले में पुलिस ने 5 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं करीब 5 से 7 महिलाओं और युवतियों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस उनसे लगातार पूछताछ रही है. जानकारी में सामने आया है कि आज करीब 20 स्थानों पर धर्म परिवर्तन का कार्य कराया जा रहा था. समय रहते इसकी सूचना विश्व हिंदू परिषद के लोगों को मिल गई. इस पर भरतपुर में उन्होंने होटल पहुंचकर पूरे मामले का भंडाफोड़ कर दिया. सत्संग में ईसा मसीह का गुणगान कर रही करीब 10 से अधिक युवतियां भागने में सफल हो गईं. हालांकि पुलिस ने उनका पीछा भी किया लेकिन वे खेतों में भाग कर फरार हो गई.

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button