इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

मध्यप्रदेश से विदा हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा : राजस्थान में किया प्रवेश

मप्र कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा को राष्ट्रीय ध्वज सौंप कर न्याय यात्रा की पूरी गर्मजोशी के साथ की विदाई

 

भोपाल यश भारत (पॉलिटिकल डेस्क)

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज मध्यप्रदेश से विदा हो गई। मध्यप्रदेश में न्याय यात्रा का समापन आज सैलाना में मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और राजस्थान के कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा की उपस्थिति में सेवादल द्वारा राष्ट्रीय ध्वज सौंप कर हुआ।
मध्यप्रदेश के मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राघोगढ़, उज्जैन, देवास, धार और रतलाम जिलों के विभिन्न क्षेत्रों में 2 मार्च से 7 मार्च 2024 तक निकाली गई इस यात्रा के दौरान विभिन्न मार्गों पर रोड-शो व जनसभाएं आयोजित की गई। सैलाना में श्री पटवारी ने श्री डोटासरा को न्याय यात्रा का ध्वज सौंपा और हजारों कांग्रेसजनों की उपस्थिति में मप्र से न्याय यात्रा की विदाई की तथा इसी के साथ न्याय यात्रा आज राजस्थान में प्रवेश कर गई।
मप्र में छह दिन हुई न्याय यात्रा के लिए श्री राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, दिग्विजयसिंह, मध्यप्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं सहित प्रदेश के लाखों कांग्रेसजनों, आमजनों, मीडिया के साथियों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि पांच न्याय को लेकर निकाली जा रही इस यात्रा मध्यप्रदेश में भारी स्नेह और सम्मान मिला है। श्री राहुल गांधी ने न्याय यात्रा में जनता के मुद्दों को उठाया और देश और प्रदेश की भाजपा सरकारों से जनता को न्याय दिलाने की मांग की। किसानों की समस्याओं, महिलाओं के साथ न्याय, बेरोजगारी और महंगाई जैसे तमाम मुद्दों पर अपनी बात जनता के समक्ष रखी।
श्री राहुल गांधी जी की मप्र में छह दिन की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, संगठन महामंत्री के.सी. वेणुगोपाल, महासचिव भंवर जितेन्द्र सिंह, जयराम रमेश, प्रवक्ता चरण सिंह सपरा, सचिन पायलेट सहित वरिष्ठ नेताओं ने भी न्याय यात्रा को संबोधित किया।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी ने श्री राहुल गांधी जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि न्याय यात्रा में जो स्नेह और प्यार यहां की जनता से मिला उससे बेहद अभिभूत हूं। कांग्रेस पार्टी विपक्ष की भूमिका में रहकर जनता की लड़ाई लड़ रही है। हम जनहित के मुद्दों को सदन से सड़क तक उठा रहे हैं और भाजपा सरकार द्वारा जनता से दो वादे किये गये हैं उनको पूरा कराने के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तरह दृढसंकल्पित है। पर्ची से निकले मुख्यमंत्री को जनता से किये वादे पूरे करना होगा।
मध्यप्रदेश में हुई न्याय यात्रा के समापन में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अरूण यादव, सांसद नकुल नाथ, विवेक तन्खा, राज्यसभा सांसद अशोक सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल भैया, डॉ. गोविंद सिंह, अभा कांग्रेस के सीडब्लूसी मेंबर कमलेश्वर पटेल, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, उपनेता हेमंत कटारे, ओमकार मरकाम, मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा, पूर्व मंत्रीगण, विधायकगण, पूर्व विधायकगण, जनप्रतिनिधिगण, मोर्चा संगठनों, विभागों, प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्षों सहित प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेतागण पूरी सक्रियता और उत्साह के साथ न्याय यात्रा में शामिल रहे।

Rate this post

Yash Bharat

Editor With मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। Yash Bharat न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button