PM KISAN NEW UPDATE:- बारिश होने के पहले ही किसानों को मिली बड़ी खबर, इस दिन आयेंगी 14वीं किस्त जाने पूरी जानकारी जी हाँ, यदि आप किसान हो तो इस जानकारी को जाना आपके लिए जरुरी है फ़ी किसान ने अब 14वीं किस्त डालने का अपडेट दिया है। मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लोगों का अब समय बदलने वाला है। जिसकी खबर तेजी से चल रही है। माना जा रहा है कि सरकार अब जल्द ही इस स्किम की अगली यानि 2,000 रुपये की 14वीं किस्त खाते में ट्रांसफर करने जा रही है, जिसका लाभ सारे किसानो को मिलने वाला है।

PM KISAN NEW UPDATE बारिश होने के पहले ही किसानों को मिली बड़ी खबर, इस दिन आयेंगी 14वीं किस्त जाने पूरी जानकारी 

PM KISAN 860x525 1
PM KISAN NEW UPDATE बारिश होने के पहले ही किसानों को मिली बड़ी खबर, इस दिन आयेंगी 14वीं किस्त जाने पूरी जानकारी

रिपोटर के मुताबिक सरकार किसानों के खाते में 15 जून तक किस्त का पैसा डाल सकती है, जिसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन मीडिया की खबरों में बड़ा दावा किया जा रहा है। सरकार अब तक इस योजना के तहत 2,000 रुपये की 13 किस्तें किसानो को मिल चुकी है। किसानों के अकाउंट में हर साल 2,000 रुपये की 3 किस्तों में 6,000 रुपये दिए जाते है। किस्त की राशि भेजने का अंतराल प्रति चार महीने रहता है।

यह भी पढ़िए :- Gas Cylinder Price ग्राहकों के लिए बड़ी खबर,सिर्फ 500 रुपये मे सरकार दे रही गैस सिलेंडर जाने पूरी प्रोसेस 

14वीं किस्त का फायदा उसी किसान को मिलेगा, जिसने ई-केवाईसी पूरी होगी। पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त का लाभ लेना चाहते हो तो फिर देर नहीं करें। आप जल्द ही ई-केवाईसी का काम करवा सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। ई-केवाईसी के लिए आपको जनसुविधा केंद्र जाना होगा, जो आपकी किस्मत चमकाने के लिए बहुत ही जरूरी है।

यह भी पढ़े :-

PMKSN अब करोड़ों किसानों को मिली खुशखबरी, इस तारीख को आएगी 14वीं किस्त, फटाफट कराएं जरूरी काम जाने पूरी डिटेल्स 

PM Kisan Yojana 2023 किसानों को मिली बड़ी सौगात, पीएम किसान योजना की लिस्ट हुई जारी, जल्द चेक करे अपना नाम 

अब सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान Ration Card धारकों पर टूट पड़ा दुखों का बड़ा पहाड़ रह सकते हैं लाभ से वंचित जाने पूरी डिटेल्स 

PM KISAN NEW UPDATE बारिश होने के पहले ही किसानों को मिली बड़ी खबर, इस दिन आयेंगी 14वीं किस्त जाने पूरी जानकारी 

Rate this post

yash bharat

Author -अपने 3 वर्षों के मीडिया करियर में नेशनल, पॉलिटिक्स, मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, ज्योतिष जैसी बीटों पर काम किया है और टाइम्सबुल में वो ज्योतिष और धर्म पर लिख रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button