इंदौरग्वालियरजबलपुरभोपालमध्य प्रदेशराज्य

JABALPUR NEWS: मेयर इन काउंसिल की बैठक:  हर घर नर्मदा जल पहुॅंचाने के संकल्प को मिली स्वीकृति 

312 करोड़ रूपये की लागत से शहर में पेयजल आपूर्ति का होगा विस्तार - महापौर

संस्कारधानी के नागरिकों को 22 उच्च स्तरीय पानी की टंकी, 54 एम.एल.डी. का रॉंझी में जलशोधन संयंत्र का निर्माण के साथ-साथ 475 किलो मीटर तक पाइप लाइन बिछाकर नर्मदा जल घर घर पहुॅंचाया जायेगा – महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’
मेयर इन काउंसिल की बैठक में लीज नामांतरण, मूर्ति की स्थापना, के साथ-साथ अन्य विकास कार्यो के संबंध में लिये गए निर्णय
जबलपुर यशभारत।। मेयर इन कांउसिल की बैठक सोमवार को े निगम परिसर स्थित महापौर कक्ष में महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें शहर विकास को लेकर अनेक महात्वपूर्ण निर्णय लिये गए। बैठक में सबसे महात्वपूर्ण और ऐतिहासिक निर्णय महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ के द्वारा जो लिये गए उसमें अमृत फेस – 2 योजना के अंतर्गत 312 करोड़ रूपये की लागत से हर घर नर्मदा जल पहुॅंचाने के संकल्प को मंजूरी दी गई। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि उनका यह भी संकल्प था कि संस्कारधानी के प्रत्येक घरों में मॉं नर्मदा का पावन जल पहुॅंचे उस दिशा में आज महापौर ने उक्त प्रस्ताव की स्वीकृति प्रदान कर संकल्प को पूरा करने की ओर आगे बढ़े।
मेयर इन काउंसिल की बैठक के दौरान महापौर ने जानकारी दी कि अमृत फेस-2 योजना के अंतर्गत शहर में 22 उच्चस्तरीय पानी की टंकियों का निर्माण, 54 एम.एल.डी. क्षमता का रॉंझी में अत्याधुनिक जलशोधन संयंत्र का निर्माण, ललपुर स्थित नर्मदा नदी में एक इंटेकवेल का निर्माण के साथ-साथ 475 कि.मी. में जल वितरण व्यवस्था को व्यापक सुदृढ करने पाइप लाइन बिछाई जायेगी। महापौर ने कहा कि संस्कारधानी के नागरिकों के लिए यह एक बड़ी सौगात है।
इसी प्रकार जल वितरण एवं संचालन व्यवस्था के संबंध में भी प्राप्त प्रस्तावों की स्वीकृति दी गई। मेयर इन काउंसिल की बैठक में आज उक्त प्रस्तावों के अलावा लीज नवीनीकरण, महापुरूषों की मूर्तियों की स्थापना, के साथ-साथ मुख्यमंत्री नगरीय अद्योसंरचना निर्माण योजना, के साथ-साथ शहर विकास के अन्य विषयों पर भी महात्वपूर्ण निर्णय लेकर स्वीकृति प्रदान की। बैठक में मेयर इन काउंसिल के सदस्य डॉं. सुभाष तिवारी, दामोदर सोनी, विवेकराम सोनकर, श्रीमती अंशुल राघवेन्द्र यादव, एवं श्रीमती रजनी कैलाश साहू, निगमायुक्त श्रीमती प्रीति यादव, अपर आयुक्त आर.पी. मिश्रा, विद्यानंद बाजपेयी, मनोज श्रीवास्तव के साथ सभी विभागीय प्रमुख एवं सचिव के.सी. पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।
5/5 - (1 vote)

Related Articles

Back to top button